1. हिन्दी समाचार
  2. #INDvsAUS: ODI सीरीज से बुमराह टीम इंडिया से बाहर, जानें कारण

#INDvsAUS: ODI सीरीज से बुमराह टीम इंडिया से बाहर, जानें कारण

Jasprit Bumrah Rested From The Odi Series Against Australia And New Zealand

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज जीत में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी टीम इंडिया ने बुमराह को आराम दिया है। बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में जगह मिली है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

मोहम्‍मद सिराज ने भारत के लिए अब तक सिर्फ तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 49.33 के औसत से तीन विकेट लिए हैं. संभव है कि उन्‍हें वनडे डेब्‍यू करने का मौका मिले। वहीं सिद्धार्थ ने तीन वनडे और दो टीम मैच खेले हैं। जबकि सिद्धार्थ कौल को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह की जगह शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 17 की औसत से 21 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की कमर तोड़ने में अहम भूमिका निभाई। वह इस सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में नंबर 1 रहे।

हालांकि नाथन लायन ने भी 21 विकेट लिए, लेकिन उनका औसत 30.42 रहा. यही नहीं, ना सिर्फ टीम इंडिया के कोच और कप्‍तान बल्कि हर किसी ने ऑस्‍ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में चेतेश्‍वर पुजारा और बुमराह की भूमिका की तारीफ की। जबकि ऑस्‍ट्रेलिया और इंडिया के तमाम दिग्‍गजों ने बुमराह को आने वाले समय का महान गेंदबाज़ करार दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा। इसके बाद न्यू जीलैंड दौरे में 23 जनवरी से भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया के लिए बुमराह ने अब तक 44 वनडे मैचों में 21.01 के औसत से 78 विकेट तो 40 टी20 में 20.47 के औसत से 48 शिकार किए हैं। वह टीम इंडिया के सबसे अहम गेंदबाज़ हैं। संभव है कि वह भारत दौरे पर आने वाली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 टीम का हिस्‍सा बनें।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...