1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका, जीतन राम मांझी की पार्टी हुई अलग

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका, जीतन राम मांझी की पार्टी हुई अलग

Jatan Ram Manjhis Party Split Up Before Bihar Assembly Elections

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार में विधानसभा से पहले वहां पर सियासी उलटफेर शुरू हो गया है। पार्टी छोड़ने और दूसरे का दामन थामने का दौर शुरू हो गया है। इस बीच जेडीयू के बाद अब राज्य में महागठबंधन को झटका लगा है। महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) ने खुद को अलग कर लिया है।

पढ़ें :- 'खाकी' के बाद अब 'खादी' पहनेंगे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, जेडीयू में हुए शामिल

जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हम’ की कोर कमेटी ने फैसला लिया है कि वह अब महागठबंधन का हिस्सा नहीं रहेंगे। माना जा रहा है कि जीतन राम मांझी की घर वापसी हो सकती है और एक बार फिर वह जेडीयू के साथ जा सकते हैं। बता दें कि, जीतन राम मांझी की घर वापसी को लेकर जेडीयू की तरफ से पिछले कई महीनों से कवायद चल रही है।

जेडीयू चाहती है कि मांझी की पार्टी ‘हम’ का पूरी तरह से जेडीयू में विलय हो जाए, लेकिन ऐसा नहीं होने की सूरत में मांझी की पार्टी के साथ कुछ सीटों पर समझौते का फॉर्मूला तय किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को हुई ‘हम’ की कोर कमेटी बैठक में महागठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया गया है।

हालांकि, अभी तय नहीं हुआ है कि जीतन राम मांझी की पार्टी जेडीयू से हाथ मिलाएगी या नहीं। उधर, लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय समेत आरजेडी के तीन विधायक जेडीयू में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को एक और बड़ा झटका लगा है। आरजेडी के तीन विधायक गुरुवार को जनता दल (यूनाइटेड) यानी जेडीयू में शामिल हो गए हैं। इनमें लालू यादव के समधी चंद्रिका राय का नाम भी शामिल है।

 

पढ़ें :- गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर गोरखपुर में फिल्‍म सिटी बनाने की मांग की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...