1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जौनपुर : कोरोना महामारी के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में नहीं पढ़ी जाएगी ईद की नमाज

जौनपुर : कोरोना महामारी के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में नहीं पढ़ी जाएगी ईद की नमाज

यूपी के जौनपुर जिले के शाही ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा दावर बेग ने कहा है कि कोरोना -19 के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज पूरे मुल्क व यूपी में कोरोना कि दूसरी लहर की वजह से लोग पीड़ित हो रहे हैं ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जौनपुर । यूपी के जौनपुर जिले के शाही ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा दावर बेग ने कहा है कि कोरोना -19 के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

पढ़ें :- आजम का अखिलेश पर बड़ा हमला, कहा- हम पर ज्यादातर जुल्म हमारे अपनों ने किया, उन्हीं ने डाला जड़ों में जहर

उन्होंने कहा कि आज पूरे मुल्क व यूपी में कोरोना कि दूसरी लहर की वजह से लोग पीड़ित हो रहे हैं । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार भी क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इसको देखते हुए शाही ईदगाह कमेटी के सदस्यों ने जौनपुर के शाही इमाम व खतिब हजरत मौलाना सूफी जफर अहमद साहब से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और शाही ईदगाह के नायब इमाम फैस़ल कम़र साहब से मशवरा करने के बाद यह निर्णय लिया है कि मौजूदा हाल़ात को देखते हुए इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी ।

उन्होंने कहा कि पिछले 100 साल के इतिहास मे दूसरी बार शाही ईदगाह मे ईद की नमाज नहीं होगी । पिछले साल भी कोरोना महामारी के कारण दोनो ईद की नमाज नहीं हो पाई थी । जौनपुर में कोविड 19 की लाकडाउन गाईड लाईन के चलते शिया ईदगाह सदर इमामबाड़ा बेगमगंज में ईदुल फित्तर की नमाज़ अदा नहीं की जाएगी ।शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ के मुत्तवली शेख़ अली मन्ज़र ड़ेज़ी ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बाबत इमामे जुमा शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ जौनपुर मौलाना महफुज़ुल हसन खाँ ने जामा मस्जिद इन्तेज़ामिया कमेटी के सदस्यों के साथ बातचीत करके फैसला लिया है । सदर इमामबाड़ा ईदगाह बेगमगंज में ईद की नमाज का इंतजाम शिया जामा मस्जिद प्रबंध कमेटी के तरफ से किया जाता है ।
इमामे जुमा शहर जौनपुर मौलाना महफुज़ुल हसन खाँ ने कहा कि ईदुल फित्तर की नमाज़ घरों पर भी अदा की जा सकती है । इस मौके पर वैश्विक महामारी कोरोना के दुनिया से समाप्ति के लिए अल्लाह से दुआ करें कि इस बीमारी से इन्सानियत को निजात मिले और कौम व मुल्क परिवार की तरक्की के लिए दुआ मांगे ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...