HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल पर जावड़ेकर का पलटवार, बोले- इस साल के अंत तक सभी को लग जाएगी वैक्सीन

राहुल पर जावड़ेकर का पलटवार, बोले- इस साल के अंत तक सभी को लग जाएगी वैक्सीन

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोपों पर अब बीजेपी ने बड़ा पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा था कि देश में दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री की 'नौटकीं' जिम्मेदार है। इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है?

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोपों पर अब बीजेपी ने बड़ा पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा था कि देश में दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री की ‘नौटकीं’ जिम्मेदार है। इसका जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है?

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं। तब ये (राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं। ये देश और जनता का अपमान है। हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है।

2024 नहीं, इसी साल सभी को लगेगी वैक्सीन

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहले तो कांग्रेस को वैक्सीन पर भरोसा नहीं था। उनके एक साथी ने इसे बीजेपी की वैक्सीन कहा। कोवैक्सीन को लेकर आपने भ्रम फैलाया। राहुल जी समझ लीजिए वैक्सीन का विरोध आपने किया। पिछले साल से ही वैक्सीन तैयार हो गई थी। राहुल गांधी कहते हैं कि 2024 तक सभी को वैक्सीन लगेगी। हम कहते हैं इस साल के अंत तक सभी को टीका लग जाएगा। दिसंबर तक देश के सभी लोगों को वैक्सीन लग जाएगी।

कांग्रेस पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि राहुल जी अगर आपको वैक्सीन की चिंता है तो पहले अपनी सरकार वाले राज्यों पर ध्यान दीजिए। राजस्थान में आए दिन बलात्कार हो रहे हैं। हाल ही में एक एंबुलेंस का इस्तेमाल रेप करने के लिए किया गया। एक महिला सांसद पर कांग्रेस के गुंडों ने हमला किया है। देश को उपदेश देने की बजाए अपने राज्य पर ध्यान दीजिए।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

दिसंबर तक देश में 216 करोड़ टीकों का होगा उत्पादन

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने रोड मैप दिया है कि कैसे इस साल के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन के 216 करोड़ टीकों का उत्पादन किया जाएगा? इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस साल के अंत तक देश की समूची वयस्क आबादी को कोरोना की टीके लग जाएंगे। यही नहीं उनका कहना था कि भविष्य में कोरोना के एक बार फिर से उभरने के खतरे को देखते हुए हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड किया जा रहा है। 21 मई को कोरोना की समीक्षा मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा था, ‘देश में अगस्त से दिसंबर 2021 के दौरान कुल 216 करोड़ कोरोना टीकों का उत्पादन किया जाएगा। वहीं इस साल जुलाई तक 51 करोड़ टीकों की खरीद की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...