1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Javed Jaffrey Birthday Special: 4 शादियों वाली हिना पर आया था जावेद और अदनान का दिल, ऐसे टूटा दोनों से रिस्ता

Javed Jaffrey Birthday Special: 4 शादियों वाली हिना पर आया था जावेद और अदनान का दिल, ऐसे टूटा दोनों से रिस्ता

बॉलीवुड के सबसे फेमस एक्टर और बेहतरीन कोमेडियन और जगदीप के लाडले बेटे जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) आज अपना 58 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) का जन्म 4 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था। आपको बता दें जावेद का असल नाम सईद जावेद अहमद जाफरी है। लेकी अगर इनकी लव लाइफ की बात करें तो ये कुछ खास नहीं रही।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Javed Jaffrey Birthday Special: बॉलीवुड के सबसे फेमस एक्टर और बेहतरीन कोमेडियन और जगदीप के लाडले बेटे जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) आज अपना 58 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) का जन्म 4 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था। आपको बता दें जावेद का असल नाम सईद जावेद अहमद जाफरी है। लेकी अगर इनकी लव लाइफ की बात करें तो ये कुछ खास नहीं रही।

पढ़ें :- Corona Infection के चलते Shaheer Sheikh के पिता की हालत नाजुक, एक्टर ने की फैन से अपील कहा- प्लीज उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में...

हर बॉलीवुड स्टार की लव स्टोरी में कुछ न कुछ ट्विट्स रहता ही है। लेकिन आज हम आपको जीवेद जाफरी (Javed Jaffrey)  से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहें हैं जिसे जान आप हैरान रह जाएंगे। जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) और जेबा बख्तियार एक ऐसा नाम हैं, जो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। दरअसल जेबा बख्तियार एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिंका संबंध जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) से लेकर अदनान सामी तक रहा।

अब आप सोच रहें होंगे आखिर ये जेबा बख्तियार हैं कौन। तो आपको बता दें जेबा बख्तियार मशहूर पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याहया बख्तियार की बेटी हैं। जेबा की मां जहां हंगरी की रहने वाली थीं, वहीं उनके पिता क्वेटा के थे। क्वेटा में उनका जन्म हुआ था और वे वहीं पली-बढ़ी थीं। हालांकि, बाद में उनका परिवार कराची शिफ्ट हो गया था।

अपनी प्रोफेशनल लाइफ से भी अधिक अपनी निजी जिंदगी को लेकर जेबा बख्तियार ने हमेशा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। वे अब तक कुल चार शादियां कर चुकी हैं, जो कि उनके फैंस को हैरान कर देती हैं। उनकी सबसे पहली शादी क्वेटा के रहने वाले सलमान वलियानी से हुई थी, जिनसे उनकी एक बेटी भी है। हालांकि, कुछ ही समय के भीतर इनके रिश्ते का आकर्षण खत्म हो गया और दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। कहा तो यह भी जाता है कि जेबा की बेटी को उनकी अपनी बहन ने ही गोद ले लिया था।

जेबा की पहली शादी जब नाकामयाब रही, तो इसके बाद 1989 में उन्होंने मशहूर बॉलीवुड कॉमेडियन जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) से शादी रचा ली थी। जब इनकी शादी की खबरें सुर्खियां बटोरने लगीं, तो जेबा ने इन्हें खारिज करते हुए केवल अफवाह बताया था। हालांकि, जावेद ने अपना निकाहनामा सार्वजनिक कर दिया था। फिर एक साल के अंदर ही दोनों के रास्ते अलग हो गए और आपसी सहमति से इन्होंने तलाक ले लिया।

अदनान सामी संग जुड़ा रिश्ता

जावेद से अलग होने के दो वर्षों के बाद एक बार फिर से जेबा को पाकिस्तानी और बॉलीवुड गायक अदनान सामी में अपना नया प्यार मिल गया। जेबा की खूबसूरती से अदनान इतने अधिक प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने 1993 में जेबा से शादी कर ली। उस वक्त अदनान की उम्र केवल 22 साल की थी। तब अदनान एक जाना-पहचाना नाम नहीं हुआ करते थे। यही वजह रही कि शादी से पहले इनके अफेयर की खबरें कभी सामने नहीं आईं। ‘सरगम’ नाम की एक पाकिस्तानी फिल्म में दोनों ने साथ में अभिनय भी किया था। इस तरह से अदनान सामी के साथ जेबा की यह तीसरी शादी हुई थी। फिर भी इस वजह से दोनों के रिश्ते में कभी तनाव पैदा नहीं हुआ।

अगले साल दोनों को एक बेटा हुआ था, जिसका नाम उन्होंने अजान सामी खान रखा। हालांकि, जेबा की यह तीसरी शादी भी ज्यादा दिनों की मेहमान नहीं रही। निकाह के सिर्फ 4 साल के बाद अदनान और जेबा के रास्ते अलग हो गए थे। साल 1996 में दोनों का तलाक हो गया और इसके बाद अपने बेटे की कस्टडी के लिए दोनों ने कानूनी लड़ाई भी लड़ी और अंत में कस्टडी जेबा को मिल गई।

पढ़ें :- Mugdha Godse -Akash को चमकाती थ्रिलर फिल्म 'Devil's Night'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...