1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI ने रणजी ट्रॉफी दो चरणों में आयोजित किए जाने का किया ​ऐलान

BCCI ने रणजी ट्रॉफी दो चरणों में आयोजित किए जाने का किया ​ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) ने  रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) दो चरणों में आयोजित किए जाने का ​ऐलान किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। बता दें कि कोरोना महामारी की मौजूदा तीसरी लहर के कारण स्थगित हुए इस टूर्नामेंट के लीग चरण के मैच आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत से पहले और जून में नॉकआउट चरण खेले जाने की उम्मीद है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) ने  रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) दो चरणों में आयोजित किए जाने का ​ऐलान किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। बता दें कि कोरोना महामारी की मौजूदा तीसरी लहर के कारण स्थगित हुए इस टूर्नामेंट के लीग चरण के मैच आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत से पहले और जून में नॉकआउट चरण खेले जाने की उम्मीद है।

पढ़ें :- IPL 2022: रवि शास्त्री ने केएल राहुल की अप्रोच पर उठाए सवाल, बताया कहां हुई लखनऊ के कप्तान से चूक

शाह ने शुक्रवार को राज्य क्रिकेट संघों को लिखे एक पत्र में कहा कि मैं आप सभी को यह बताने के लिए पत्र लिख रहा हूं कि रास्ता साफ हो गया है। हम जल्द ही रणजी ट्रॉफी 2021-22 सत्र आयोजित करने के लिए तैयार हैं। बोर्ड ने इस सीजन दो चरणों में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट चरण के मैच जून में होंगे। मेरी टीम कोरोना महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है, साथ ही साथ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता कराना सुनिश्चित कर रही है।

बीसीसीआई सचिव (BCCI Secretary) ने कहा कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो हर साल भारतीय क्रिकेट को एक उत्साही प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यकीनन यह महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख टूर्नामेंट के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।

शाह ने कहा कि देश भर में रोजाना कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या में अब गिरावट शुरू हो गई है, जबकि ठीक होने की दर बढ़ रही है। अब हम पहले की तुलना में टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए काफी बेहतर स्थिति में हैं। किसी भी संभावित जोखिम को कम करने के लिए हमारे पास बायो-बबल वातावरण का विकल्प बना रहेगा। बोर्ड एक स्वस्थ और सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे सभी प्रमुख हितधारकों के लिए एक सुरक्षित टूर्नामेंट सुनिश्चित करने में आपका समर्थन चाहता है।

पढ़ें :- जानें क्यों फैन ने की गौतम गंभीर की दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी से तुलना Viral video
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...