जया बच्चन ने भी खाया है गाय और सुअर का मांस: अमर सिंह

लखनऊ। देश में गौमांस को लेकर मचे राजनीतिक कोहराम में इस बार पूर्व राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने अपनी उपस्थिती दर्ज कारवाई है। बीते मंगलवार को फिल्म निर्माता बोनी कपूर और पूर्व राज्यसभा सांसद जया प्रदा के साथ उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित विंध्याचल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे अमर सिंह ने कहा कि जया बच्चन ने भी गाय और सुअर दोनों का मांस खाया है।

अमर सिंह ने कहा कि कौन क्या पहनता है, क्या खाता है, इस बात पर झगड़ा और हत्या नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल ग्लासगो गया था, उसमें जया बच्चन भी थीं। वहां सभी लोगों ने गाय और सुअर दोनों के मांस खाया था।

अमर सिंह ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने गाय और सुअर का मांस खाया, लेकिन उनके लिए यह गाय और सुअर नहीं, पोर्क और बीफ है। इस बात पर हमारी झड़प हुई, लेकिन हम हत्या करने पर नहीं अमादा हुए। वहीं जया बच्चन ने कहा था जैसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता होती है, वैसे ही खाने की भी स्वतंत्रता होनी चाहिए।

मालूम हो कि अमर सिंह और जया बच्चन दोनों ही यूपी की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद थे लेकिन बाद में दोनों को ही सपा से निष्कासित कर दिया गया था।