1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Jayant Choudhary पहुंचे लखनऊ, सपा से सीट बंटवारे पर आज लग सकती है अंतिम मुहर

Jayant Choudhary पहुंचे लखनऊ, सपा से सीट बंटवारे पर आज लग सकती है अंतिम मुहर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में रालोद (RLD)और सपा (SP) गठबंधन आज अंतिम मुहर लग सकता है। मिली जानकारी के अनुसार रालोद प्रमुख जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) के मंगलवार को राजधानी लखनऊ पहुंचने की सूचना है। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से उनके आवास पर मुलाकात के बाद सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में रालोद (RLD)और सपा (SP) गठबंधन आज अंतिम मुहर लग सकता है। मिली जानकारी के अनुसार रालोद प्रमुख जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Choudhary) के मंगलवार को राजधानी लखनऊ पहुंचने की सूचना है। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से उनके आवास पर मुलाकात के बाद सीटों का बंटवारा लगभग फाइनल हो जाएगा।

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान

बता दें कि यूपी के चुनावी रण में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के एक साथ मिलकर लड़ने की उम्मीदों को परवान देने की कवायद चल रही है। हालांकि दोनों दल गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है।

रालोद पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जहां अधिक से अधिक सीटें मांग रहा है, तो वहीं मध्य और पूर्वांचल की कुछ सीटों पर भी उसका दावा है। उधर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  बहुत सी सीटों पर असहमत हैं। इसी के चलते सीटों के बंटवारे में देरी हो रही है। मंगलवार को जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) के इसी मसले पर बात करने के लिए लखनऊ पहुंचने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि दोनों अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  के आवास पर इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं। बता दें कि सपा और रालोद के बीच मथुरा, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर आदि की कई विधानसभा सीटों पर मंथन चल रहा है। दोनों ही दलों के इन सीटों पर अपने-अपने दावे हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार को इस गठबंधन और सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लग सकती है।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : अखिलेश यादव बोले- बेरोज़गारों का इंक़लाब होगा, 2022 में होगा बदलाव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...