1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीजेपी के खिलाफ यूपी और मणिपुर में बिगुल फूंक सकती है जेडीयू ,पार्टी महासचिव ने दिया बड़ा संकेत

बीजेपी के खिलाफ यूपी और मणिपुर में बिगुल फूंक सकती है जेडीयू ,पार्टी महासचिव ने दिया बड़ा संकेत

बिहार व केंद्र में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में भले ही सरकार चला रही है, लेकिन यूपी और मणिपुर (Manipur) के आगामी विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने बीजेपी की राह मुश्किल कर सकती है।इस बात के संकेत जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी (JDU General Secretary KC Tyagi) ने दिए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार व केंद्र में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन में भले ही सरकार चला रही है, लेकिन यूपी और मणिपुर (Manipur) के आगामी विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने बीजेपी की राह मुश्किल कर सकती है।

पढ़ें :- कुमार नारायण बने अंतर्राष्ट्रीय कायस्थ संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष

इस बात के संकेत जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी (JDU General Secretary KC Tyagi) ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की प्रमुखता उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन कर के लड़ना है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर गठबंधन नहीं हो पाता है तो जेडीयू इन राज्यों में अकेले अपने बूते पर मैदान में कूद सकती है।

बता दें कि जेडीयू ने साल 2017 में हुआ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2017)  नहीं लड़ा था। अगले साल उत्तर प्रदेश और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। त्यागी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी सांसद राजीव रंजन सिंह ने एक दिन पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि उनकी पार्टी बिना गठबंधन पर निर्भर रहे अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम है। बता दें कि जेडीयू बिहार में बीजेपी की सहयोगी है। पार्टी नेता आरसीपी सिंह को हाल ही में हुए पीएम मोदी के मंत्रिपरिषद विस्तार में शामिल हो चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...