JEE मेन्स, एडवांस और NEET की परीक्षाएं हुई स्थगित, जानिए Exams की नई Date

1031JEE_Mains,_Advanced_and_NEET_examinations_postponed,_now_all_three_exams_will_be_held_from_1_to_27_September

नई दिल्ली: सरकार ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स एक से छह सितम्बर के बीच कराने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जेईई एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को करायी जाएगी जबकि राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितंबर को आयोजित कराई जाईगी।

Jee Main Advanced And Neet Examinations Postponed Know The New Date Of Exams :

इन परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सभी विद्यार्थी लगन, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के परीक्षा देंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए नीट परीक्षा टाल दी गई है। ये परीक्षा पहले 26 जुलाई को होने वाली थी।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर एनटीए की एक कमेटी स्थिति की समीक्षा कर रही है, जो शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट देगी। CSBE की बची परीक्षा रद्द होने के बाद से ही एक ओर स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर मुहिम भी चला रखी है। वहीं, दूसरी ओर मिडिल ईस्ट देशों के स्टूडेंस के पैरेंट्स ने भी विदेश में परीक्षा केंद्र बनाना या परीक्षा के स्थगन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

नई दिल्ली: सरकार ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स एक से छह सितम्बर के बीच कराने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जेईई एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को करायी जाएगी जबकि राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितंबर को आयोजित कराई जाईगी। इन परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सभी विद्यार्थी लगन, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के परीक्षा देंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए नीट परीक्षा टाल दी गई है। ये परीक्षा पहले 26 जुलाई को होने वाली थी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर एनटीए की एक कमेटी स्थिति की समीक्षा कर रही है, जो शुक्रवार तक अपनी रिपोर्ट देगी। CSBE की बची परीक्षा रद्द होने के बाद से ही एक ओर स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर मुहिम भी चला रखी है। वहीं, दूसरी ओर मिडिल ईस्ट देशों के स्टूडेंस के पैरेंट्स ने भी विदेश में परीक्षा केंद्र बनाना या परीक्षा के स्थगन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।