1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बदले हुए नाम के साथ बाजार में छाने आ रही है जीप कम्पास, 7 सीटर होगी ये एसयूवी

बदले हुए नाम के साथ बाजार में छाने आ रही है जीप कम्पास, 7 सीटर होगी ये एसयूवी

अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी जीप एक बदले हुए नाम के साथ मैदान में छाने आ रही है। यह Jeep Compass पर आधारित कार होगी, जिसे Jeep Commander नाम दिया गया है। खबर है कि भारत में इसे किसी दूसरे नाम से लाया जा सकता है। दरअसल भारत में 'कमांडर' नाम के कॉपीराइट्स महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने ब्राजील में इस नई एसयूवी का टीजर वीडियो जारी किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी जीप एक बदले हुए नाम के साथ मैदान में छाने आ रही है। यह Jeep Compass पर आधारित कार होगी, जिसे Jeep Commander नाम दिया गया है। खबर है कि भारत में इसे किसी दूसरे नाम से लाया जा सकता है। दरअसल भारत में ‘कमांडर’ नाम के कॉपीराइट्स महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने ब्राजील में इस नई एसयूवी का टीजर वीडियो जारी किया है।

पढ़ें :- Jeep Meridian SUV की प्री-बुकिंग 3 मई से, डिलीवरी जून के तीसरे हफ्ते से होगी शुरू

ग्लोबल डेब्यू के बाद इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा। टीजर वीडियो में अपकमिंग जीप कमांडर के डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दिखाई दे रही है। जीप कंपास के मुकाबले नई एसयूवी थोड़ी बड़ी नजर आती है। इसके फ्रंट फेस की भी थोड़ी झलक दिखाई देती है। कार का फ्रंट ग्रिल एक आकर्षक डिजाइन वाला होगा। कंपनी पहले ही बता चुकी है कि नई एसयूवी में 3-रॉ सीटिंग मिलेगी।

जीप कमांडर में जीप कंपास की ही तरह 2.0 लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि इंजन की पावर में बदलाव किया जाएगा। जहां जीप कंपास 170 पीएस और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। वहीं, जीप कमांडर का इंजन 200 पीएस की पीक पावर और 400 एनएम अधिकतम टॉर्क जेनरेट करेगी। इसमें टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प भी उपलब्ध होगा।

 

पढ़ें :- SUV Launched in New Avatar : 2 लीटर का दमदार इंजन,जानें क्या हैं कमाल के फीचर्स
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...