भारत में लांच हुई Jeep Compass, कीमत 14.95 लाख से शुरू

Jeep
Compass के एयरबैग्स रिप्लेस करेगी Jeep, अब तक बिकी सारी गाड़ियां वापस मंगाई

नई दिल्ली। अमेरिका की जानी मानी एसयूवी निर्माता कंपनी फीएट क्रिसलर आटोमोबाइल ने अपनी एसयूवी जीप का कंपास (Jeep Compass) मॉडल भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। पैट्रोल और डीजल इंजन के साथ कंपनी ने जीप कंपास के आठ वैरिएंट लांच किए हैं। जिनकी कीमत 14.95 लाख से 20.65 लाख के बीच होगी। एक रिपोर्ट की माने तो जीप को कंपास के लांच से पहले ही 1000 गाड़ियों की एडवांस बुकिंग मिल चुकी है।

आॅटोमोबाइल मार्केट के जानकारों की माने तो जीप कंपास की कीमत को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे वह उससे काफी कम कीमत पर लांच हुई है। जीप की ब्रांड वैल्यू और स्टेटस को देखते हुए तमाम समीक्षक इसकी कीमत की शुरूआत 20 लाख से मान रहे थे। जबकि कंपनी ने इसे 15 लाख जैसी कीमत पर लांच कर एसयूवी के शौकीनों के सामने एक बेहतर और विश्वसनीय विकल्प पेश कर दिया है। इस एसयूवी का कंपटीशन हुंडई टक्सन, होंडा सीआर-वी और फॉॅक्सवेगन टिगुआन जैसी हाई एंड एसयूवीज से होगा।

कंपनी के मुताबिक जीप पैट्रोल इंजन के साथ तीन वैरिएंट और डीजल इंजन के साथ कुल पांच वैरिएंट में उपलब्ध होगी। पैट्रोल वर्जन में जहां 7 गियर ​सिफ्ट आॅटोट्रांसमिशन मॉडल मिलेगा तो वहीं 4×4 ड्राइव वैरिएंट केवल डीजल वर्जन के साथ ही मिल सकेगी।

Jeep Compass,
कल लांच होगी Jeep Compass, 20 लाख होगी कीमत

जीप कंपास का 1.4 लीटर मल्टीएयर पैट्रोल इंजन 162पीएस की ताकत और 250एनएम टर्क देगी। जिसे 6 गियर सिफ्ट मैनुअल और 7 गियर सिफ्ट आॅटोमेटिक डुअल ​क्लच के साथ लांच किया गया है। जबकि 2.0 लीटर डीजल वेरिंएट 173 पीएस की ताकत और 350 एनएम टर्क देगा। डीजल वेरिएंट केवल मैनुअल गियर सिफ्ट के साथ मिलेगी।

{ यह भी पढ़ें:- Compass के एयरबैग्स रिप्लेस करेगी Jeep, अब तक बिकी सारी गाड़ियां वापस मंगाई }

नई दिल्ली। अमेरिका की जानी मानी एसयूवी निर्माता कंपनी फीएट क्रिसलर आटोमोबाइल ने अपनी एसयूवी जीप का कंपास (Jeep Compass) मॉडल भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। पैट्रोल और डीजल इंजन के साथ कंपनी ने जीप कंपास के आठ वैरिएंट लांच किए हैं। जिनकी कीमत 14.95 लाख से 20.65 लाख के बीच होगी। एक रिपोर्ट की माने तो जीप को कंपास के लांच से पहले ही 1000 गाड़ियों की एडवांस बुकिंग मिल चुकी है। आॅटोमोबाइल मार्केट के जानकारों की…
Loading...