1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जीप मेरिडियन की आधिकारिक डिलीवरी जून 2022 से होगी शुरू

जीप मेरिडियन की आधिकारिक डिलीवरी जून 2022 से होगी शुरू

इस महीने की शुरुआत में, जीप इंडिया ने मेरिडियन के लिए बुकिंग शुरू की, जीप मेरिडियन दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस महीने की शुरुआत में, जीप इंडिया ने मेरिडियन के लिए बुकिंग शुरू की । तीन-पंक्ति एसयूवी के लिए 5,000 से अधिक आरक्षण हितों के साथ, जीप मेरिडियन को देश में 29.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। यह दो वेरिएंट्स लिमिटेड और लिमिटेड (O) में उपलब्ध है।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

जीप मेरिडियन की लंबाई 4,769 मिमी ( टोयोटा फॉर्च्यूनर से 26 मिमी कम ) है। हालांकि, 2,782 मिमी के व्हीलबेस वाला मेरिडियन फॉर्च्यूनर के 2,745 मिमी से 37 मिमी अधिक है । इसके अलावा, जीप मेरिडियन में एकीकृत डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, 18 इंच के मिश्र धातु के पहिये, स्प्लिट एलईडी टेल लैंप, टू-टोन पेंट स्कीम, स्क्वायर व्हील आर्च और आगे और पीछे के बंपर पर क्रोम लहजे हैं।

अंदर, केबिन एक भूरे और काले रंग की थीम का अनुसरण करता है जिसमें केंद्र-माउंटेड 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, मल्टी-ज़ोन स्वचालित जलवायु नियंत्रण, एक मनोरम सनरूफ, विद्युत-समायोज्य और हवादार सामने की सीटें, एक-टच दूसरी पंक्ति की सीटों के लिए टम्बल फ़ंक्शन, और एक 360-डिग्री कैमरा है।

जीप मेरिडियन 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित है। तेल बर्नर को 168bhp का आउटपुट और 350Nm का टार्क देने के लिए तैयार किया गया है। इसे छह-स्पीड मैनुअल और नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जहां बाद वाले को 4×4 सिस्टम से भी लाभ होता है। हमने जीप मेरिडियन को चलाया है मेरिडियन लॉन्च के साथ, एसयूवी अब स्कोडा कोडिएक , एमजी ग्लोस्टर , महिंद्रा अल्टुरस जी 4 और टोयोटा फॉर्च्यूनर के साथ रिंग में है।

पढ़ें :- Auto News: अब अल्टो नहीं ग्राहकों को पसंद आने लगी Maruti Suzuki की ये कार, बिक्री ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...