1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जीप रैंगलर 4XE प्लग-इन हाइब्रिड SUV होगी 2021 मे लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

जीप रैंगलर 4XE प्लग-इन हाइब्रिड SUV होगी 2021 मे लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: जीप रैंगलर फेमस ऑफ-रोड एसयूवी है, जिसे कई तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए जाना जाता है। इसे 2021 की शुरुआत में आने वाले प्लग-इन रिचार्जेबल संस्करण में लॉन्च किया जाएगा। जीप ने पुष्टि की है कि रिचार्जेबल रैंगलर 4x तैयार है और अमेरिकी सड़कों के लिए दुर्लभ है। इसे 2021 की शुरुआत में लाया जाएगा।

पढ़ें :- ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

एसयूवी के अंदर बैटरी की शक्ति भी दिखाती है कि अमेरिकी कार निर्माता जिस तरह से ऑल-इलेक्ट्रिक जाने की दौड़ में पीछे नहीं रहना चाहता है। जीप ने इस साल के शुरू में रिचार्जेबल रैंगलर को बाहर करने की योजना की पुष्टि की थी। यह अपने पोर्टफोलियो में हाइब्रिड और ऑल-इलेक्ट्रिक उत्पादों की ओर कई कदमों में से एक है।

रिचार्जेबल रैंगलर वास्तव में एक हाइब्रिड एसयूवी होगी जो सरासर इलेक्ट्रिक पावर पर लगभग 40 किलोमीटर तक जाएगी। जो सुविधा आपको खरीदने के लिए उत्साहित करती है वह 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो कर्तव्यों को पूरा करेगा। गौरतलब है कि बैटरी को रिचार्ज करने के लिए इंजन द्वारा संचालित जनरेटर को चुना जा सकता है लेकिन इससे ईंधन की अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी।

एसयूवी दुनिया भर के कई बाजारों में एक ठोस प्रतिष्ठा प्राप्त करता है। इससे पहले, जीप के अधिकारियों ने कहा कि वे रिचार्जेबल रैंगलर के लिए एक बाजार देखते हैं, भले ही वे इलेक्ट्रिक की दिशा में कदम स्वीकार करते हैं, नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भी है।

पढ़ें :- इंडिया बाइक वीक 2021: हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 15.51 लाख

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...