इन फीचर्स के साथ लॉंच हुई Jeep Wrangler, जानें कीमत

jeep wrangler
इन फीचर्स के साथ लॉंच हुई Jeep Wrangler, जानें कीमत

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Jeep ने भारत में 2019 Jeep Wrangler को लॉन्च कर दिया है। यह एक टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट है जो कि सिर्फ पेट्रोल पावर के साथ सीबीयू रूट के जरिए बेचा जाएगा। Jeep Wrangler को पहली बार ग्लोबली 2018 में पेश किया गया था और अब नई Wrangler इसका फोर्थ जनरेशन मॉडल है। इसकी एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 63.94 लाख रुपये रखी गई है। जीप रेंगलर ग्लोबली 7 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें से रूबीकॉन(Rubicon) और मोब(Moab) ट्रिम्स टू-डोर मॉडल हैं भारत में रेंगलर 5 डोर अनलिमिटेड मॉडल में मौजूद है, जो सहारा ट्रिम में मिलेगा।

Jeep Wrangler Launched With These Features Know Price :

वहीं इसमें मौजूद फीचर्स की बात करें तो नई रैंगलर में अपडेटेड कैबिन, यूकनेक्ट 4C NAV 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद नेविगेशन, नया डैशबोर्ड, एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, पैस्सिव कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट बटन और ड्यूल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो 2019 Jeep Wrangler में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 268bhp की पावर और 400Nm का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी के इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4X4 सिस्टम से लैस किया गया है। माइलेज की बात करें तो प्रति लीटर में यह एसयूवी 11 किमी का माइलेज दे सकती है।

नई जीप रैंगलर के मौजूदा लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट में आइकॉनिक 7 स्लॉट ग्रिल्स, क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स LED यूनिट्स, पहले के मुकाबले हल्की बॉडी, स्टील बॉडी पार्ट्स, एल्युमिनियम के डोर, बोनट और फेंडर्स, 4 व्हील ड्राइव हाई और 4 व्हील ड्राइव लो दिए गए हैं। रैंगलर की खासियत यह है कि इसके सभी डोर, रूफ के पैनल और विंडशील्ड को हटा सकते हैं और इसे हार्ड कोर ऑफ-रोड मशीन के रूप में चला सकते हैं।

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Jeep ने भारत में 2019 Jeep Wrangler को लॉन्च कर दिया है। यह एक टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट है जो कि सिर्फ पेट्रोल पावर के साथ सीबीयू रूट के जरिए बेचा जाएगा। Jeep Wrangler को पहली बार ग्लोबली 2018 में पेश किया गया था और अब नई Wrangler इसका फोर्थ जनरेशन मॉडल है। इसकी एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 63.94 लाख रुपये रखी गई है। जीप रेंगलर ग्लोबली 7 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें से रूबीकॉन(Rubicon) और मोब(Moab) ट्रिम्स टू-डोर मॉडल हैं भारत में रेंगलर 5 डोर अनलिमिटेड मॉडल में मौजूद है, जो सहारा ट्रिम में मिलेगा। वहीं इसमें मौजूद फीचर्स की बात करें तो नई रैंगलर में अपडेटेड कैबिन, यूकनेक्ट 4C NAV 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद नेविगेशन, नया डैशबोर्ड, एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, पैस्सिव कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट बटन और ड्यूल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंजन और पावर की बात करें तो 2019 Jeep Wrangler में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 268bhp की पावर और 400Nm का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी के इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4X4 सिस्टम से लैस किया गया है। माइलेज की बात करें तो प्रति लीटर में यह एसयूवी 11 किमी का माइलेज दे सकती है। नई जीप रैंगलर के मौजूदा लुक्स और डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट में आइकॉनिक 7 स्लॉट ग्रिल्स, क्लासिक राउंड हेडलैम्प्स LED यूनिट्स, पहले के मुकाबले हल्की बॉडी, स्टील बॉडी पार्ट्स, एल्युमिनियम के डोर, बोनट और फेंडर्स, 4 व्हील ड्राइव हाई और 4 व्हील ड्राइव लो दिए गए हैं। रैंगलर की खासियत यह है कि इसके सभी डोर, रूफ के पैनल और विंडशील्ड को हटा सकते हैं और इसे हार्ड कोर ऑफ-रोड मशीन के रूप में चला सकते हैं।