Jeep Wrangler इस नाम से भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें और क्या है खास

Jeep Wrangler Moab
Jeep Wrangler इस नाम से भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें और क्या है खास

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Jeep अपनी लेटेस्ट ऑफरोडर Jeep Wrangler को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके नेक्स्ट जनरेशन थ्री-डोर और पांच डोर वैरिएंट को पिछले कुछ समय में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 2019 की तीसरी तीमाही तक लॉन्च किया जाएगा।

Jeep Wrangler Will Soon Be Launched In India By This Name Know What Is Special :

दरअसल, कंपनी अपनी इस ऑफरोड कार को Jeep Moab नाम से लांच करेगी। इंटरनेशनल मार्केट में मोब(Moab) को Rubicon Jeep से अलग दिखाने के लिए इसमें कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट किए गए जैसे इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स, ऑफ रोड ओरिएंटेड टायर्स दिए गए हैं। भारत में इसकी कीमत 65 लाख रुपए तक हो सकती है।

वहीं, नई 2020 जीप रैंगल को नए जेएल प्लेटफार्म पर डेवलप किया जाएगा जो वर्तामन में इस्तेमाल हो रहे जेके प्लेटफार्म से काफी हल्का होगा। इस नए प्लेटफार्म में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस 227एनएम को हो जाएगा साथ ही यह 30 इंच तक के पानी में चलने में सक्षम होगी।

बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजार में जीप रैंगलर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। नई जीप रैंगलर नए 2.0 लीटर के 4 सिलेंडर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड इंजन यूनिट और 3.6 लीटर वी6 यूनिट से लैस होगा। यह 274 पीएस का पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि भारत में आना वाला इंजन 2.2 लीटर के डीजल इंजन से लैस होगा जो 200 पीएस पावर के साथ 488 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Jeep अपनी लेटेस्ट ऑफरोडर Jeep Wrangler को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके नेक्स्ट जनरेशन थ्री-डोर और पांच डोर वैरिएंट को पिछले कुछ समय में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे 2019 की तीसरी तीमाही तक लॉन्च किया जाएगा। दरअसल, कंपनी अपनी इस ऑफरोड कार को Jeep Moab नाम से लांच करेगी। इंटरनेशनल मार्केट में मोब(Moab) को Rubicon Jeep से अलग दिखाने के लिए इसमें कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट किए गए जैसे इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स, ऑफ रोड ओरिएंटेड टायर्स दिए गए हैं। भारत में इसकी कीमत 65 लाख रुपए तक हो सकती है। वहीं, नई 2020 जीप रैंगल को नए जेएल प्लेटफार्म पर डेवलप किया जाएगा जो वर्तामन में इस्तेमाल हो रहे जेके प्लेटफार्म से काफी हल्का होगा। इस नए प्लेटफार्म में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस 227एनएम को हो जाएगा साथ ही यह 30 इंच तक के पानी में चलने में सक्षम होगी। बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजार में जीप रैंगलर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। नई जीप रैंगलर नए 2.0 लीटर के 4 सिलेंडर पेट्रोल टर्बोचार्ज्ड इंजन यूनिट और 3.6 लीटर वी6 यूनिट से लैस होगा। यह 274 पीएस का पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। हालांकि भारत में आना वाला इंजन 2.2 लीटर के डीजल इंजन से लैस होगा जो 200 पीएस पावर के साथ 488 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।