1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Jeera Ke Totke: जीरा स्वाद के साथ् आपकी किस्मत बदल सकता है, इस मसाले के टोटके के बारे में जानिए

Jeera Ke Totke: जीरा स्वाद के साथ् आपकी किस्मत बदल सकता है, इस मसाले के टोटके के बारे में जानिए

जीरा स्वाद में चार चांद लगा देता है। इसे मसाले के स्वाद सुगंध का राजा कहा जाता है। जीरा में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

jeera ke totke : जीरा स्वाद में चार चांद लगा देता है। इसे मसाले के स्वाद सुगंध का राजा कहा जाता है। जीरा में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं। विपरीत परिस्थितियों में जीरा के टोटके काफी कारगर साबित हो सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मनोकामना पूर्ति  के लिए  किचन के इस मसाले का कोई तोड़ नहीं है। ये टोटके आम प्रचलन में प्रयोग किए जाते हैं। इनको आजमाने से नकारात्मक शक्ति के साथ दरिद्रता से मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं धनि

पढ़ें :- Rang Utsav Totke : रंग उत्सव के टोटके से होगा चमत्कार, आर्थिक संकट दूर हो जाएगा 

1. लक्ष्मी देवी की मूर्ति के सामने लाल कपड़े में थोड़ा सा जीरा और चांदी का सिक्का रखें और फिर पूजा के बाद उस कपड़े को अपनी तिजोरी में रख लें। कहा जाता है कि इस उपाय से घर के सभी सदस्यों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना ही रहता है।

2. अगर आपका धन बचता नहीं है जितना पैसा आता है उतना ही खर्च होता जाता है तो हर बुधवार को हरा धनिया गाय को खिलाने से आपका काम जरूर बन जाएगा। ऐसा करने से ना केवल आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि धन में स्थिरता भी आएगी और हर क्षेत्र में आप तरक्की करेंगे।

3. अपने ऊपर से जीरे को सात बार वारकर अग्नि में जला देंगे तो आपके अंदर मौजूद सभी तरह की नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाएगा और आप खुद को काफी सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे।

4. बृहस्पतिवार के दिन घर से निकलने से पहले थोड़े से जीरे के दाने मुंह में डाल लें कहते हैं इस उपाय से आपका हर कार्य सफल होता है।

पढ़ें :- Vastu Shastra : मिट्टी के बर्तन से चमक सकती है किस्मत, नेगेटिविटी का अंत होता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...