1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. jeera ke totke : मनोकामना पूर्ति  के लिए आजमाएं जीरा के टोटके, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है

jeera ke totke : मनोकामना पूर्ति  के लिए आजमाएं जीरा के टोटके, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है

जीरा स्वाद और सेहत दोनों के लिए गुणकारी है।  इसे मसाले के स्वाद सुगंध का राजा कहा जाता है। औषधीय गुणों के कारण जीरे का इस्तेमाल उपचार में भी किया जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

jeera ke totke : जीरा स्वाद और सेहत दोनों के लिए गुणकारी है।  इसे मसाले के स्वाद सुगंध का राजा कहा जाता है। औषधीय गुणों के कारण जीरे का इस्तेमाल उपचार में भी किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में जीरा के टोटकों के बारे में बताया गया है।  इनको आजमाने से नकारात्मक शक्ति के साथ दरिद्रता से मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं इसके प्रयोग के बारे में ।

पढ़ें :- Dhaniya Ke Upay : धनिया नहीं होने देगी आपकी जेब खाली, इस उपाय से अटके काम पूरे होने लगते हैं

1. लक्ष्मी देवी की मूर्ति के सामने लाल कपड़े में थोड़ा सा जीरा और चांदी का सिक्का रखें और फिर पूजा के बाद उस कपड़े को अपनी तिजोरी में रख लें। कहा जाता है कि इस उपाय से घर के सभी सदस्यों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना ही रहता है।

2. अगर आपका धन बचता नहीं है जितना पैसा आता है उतना ही खर्च होता जाता है तो हर बुधवार को हरा धनिया गाय को खिलाने से आपका काम जरूर बन जाएगा। ऐसा करने से ना केवल आर्थिक स्थिति मजबूत होगी बल्कि धन में स्थिरता भी आएगी और हर क्षेत्र में आप तरक्की करेंगे।

3. अपने ऊपर से जीरे को सात बार वारकर अग्नि में जला देंगे तो आपके अंदर मौजूद सभी तरह की नकारात्मक शक्तियों का नाश हो जाएगा और आप खुद को काफी सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे।

4. बृहस्पतिवार के दिन घर से निकलने से पहले थोड़े से जीरे के दाने मुंह में डाल लें कहते हैं इस उपाय से आपका हर कार्य सफल होता है।

पढ़ें :- 28 जनवरी 2023 राशिफल: इन जातकों के परिवार में रहेंगी खुशियां, इन्हें होगा धनलाभ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...