1. हिन्दी समाचार
  2. झांसी: स्टोन क्रेशर की जर्जर दीवार गिरी पांच मजदूरों की मौत, सात गंभीर रूप से घायल

झांसी: स्टोन क्रेशर की जर्जर दीवार गिरी पांच मजदूरों की मौत, सात गंभीर रूप से घायल

Jhansi Five Laborers Killed Seven Seriously Injured After A Stone Crusher Collapses

By बलराम सिंह 
Updated Date

झांसी। यूपी के झांसी जनपद में मध्य प्रदेश की सीमा से लगे बरुआ सागर रोड में बने एक क्रेशर प्लांट की दीवार शनिवार को अचानक भरभरा कर गिर गई। जिससे वहां काम कर रहे 15 मजदूर मलबे के नीचे दब गये। पांच की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि सात गंभीर रूप से घायल है। सभी घायलों का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

पुलिस के मुताबिक बरुआ सागर थानाक्षेत्र में रोजाना की भांति शनिवार को भी एक क्रेशर प्लांट में काम चल रहा था। इसी बीच अचानक प्लांट की एक जर्जर दीवार गिर गयी और वहां पर काम कर रहे 15 मजदूर उसकी चपेट में आ गये। हादसा देख प्लांट के साथ आस-पास के लोगों ने तत्काल बचाव कार्य शुरु करते हुए पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दीवार में दबे सभी मजदूरों को बाहर निकाला। जिसमें पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और सात गंभीर रुप से घायलों को मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा गया। वहीं हादसे की जानकारी पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह भी मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलों को बेहतर इलाज के लिए डाक्टरों को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में एक नाबालिग सहित पांच लोगों की मौत हुई है और सात लोग गंभीर रुप से घायल हैं। बताया कि घायलों का बेहतर इलाज हो रहा है और हादसे की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि दामिनी (1 वर्ष), सुखलाल, उमा, सुनीता और भागवत की मौत हुई है।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...