पोस्टमार्टम हाउस में रखे शव की आंखे चोरी

झांसी: झांसी के नवाबाद थानान्तर्गत मेडिकल कॉलेज में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी है। सड़क हादसे में हुई युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस में रखी युवक की लाश की आंखे चोरी हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी कर छानबीन शुरु कर दी है। मृतक की बीतीरात सड़क हादसे में मौत हो गई थी।



झांसी के नवाबाद थानान्तर्गत पॉश कालौनी कैलाश रैजीडेंसी में विवेक शाह रहता था। विवेक शाह झांसी में बैंक की रिकवरी का काम करता था। विवेक शाह के परिजनों के अनुसार गत दिवस वह अपने साथी रितुराज तिवारी के साथ मोटर साइकिल से अपने एक साथी कर्मचारी प्रशान्त के लड़के के कार्यक्रम में गया हुआ था। जहां से वह वापस अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान कचहरी चौराहे पर एक ट्रक से उनकी ज़ोरदार टक्कर हो गई। जिसमें विवेक शाह की मौके पर ही मौत हो गई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायल को उपचार के लिये मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

परिजनों के अनुसार विवेक शाह का शव झांसी पोस्टमार्टम घर में रखा हुआ था। जहां आज उसका पोस्टमार्टम होना था। लेकिन इससे पहले ही उन्हें जानकारी हुई कि विवेक शाह की लाश से आंखे चोरी हो गई। यह सुनते ही परिजन आक्रोश में आ गये और मेडिकल कालेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये हंगामा शुरु कर दिया। जब इसकी जानकारी थाने की पुलिस वा पुलिस के आलाधिकारियो को हुई तो थाने की पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी कर छानबीन शुरु कर दी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अलोक शर्मा के अनुसार शव की आंखे इस सफाई से निकाली गई है कि यह कह पाना मुश्किल है कि यह काम किसी जानवर का नही बल्कि किसी इन्सान का लग रहा है। फिलहाल यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।