1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी किया संकलप पत्र, बीपीएल परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा

झारखंड विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी किया संकलप पत्र, बीपीएल परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा

Jharkhand Assembly Election Bjp Issues Compilation Letter Promise To Give Job To A Member Of Bpl Family

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने वादों का पिटारा खोलना शुरू कर दिया है। बुधवार भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकलप पत्र जारी किया। संकल्प पत्र में बीजेपी ने कई बड़ी घोषाणाएं की हैं, जिसमें सबसे प्रमुख गरीबी रेखा (बीपीएल) में आने वाले परिवारों के एक सदस्य को नौकरी का वादा है।

पढ़ें :- कभी अपनी खूबसूरती और हॉटनेस से बॉलीवुड पर राज करती थी ये 7 मशहूर अभिनेत्रियाँ, फिल्मों से दूर आज ये काम करने को है मजबूर

इसके साथ ही बीजेपी ने गरीब परिवारों से आने वाले हाईस्कूल के छात्रों को वित्तीय सहायता देने का भी वादा किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इसके तहत कक्षा नौ और 10 के प्रत्येक छात्र को 2200 रुपये और कक्षा 11 और 12 के छात्रों को छात्रवृत्ति के रूप में 7500 रुपये मिलेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिर से यहां पर सरकार बनती है तो युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का भी संकल्प लिया है। संकल्प पत्र में स्वयं सहायता समूह चलाने वाली आदिवासी महिलाओं के लिए पांच लाख रुपये तक का ऋण देने का आश्वासन भी दिया गया है।

इसके साथ ही बीजेपी ने संकल्प पत्र में यह भी वादा किया है कि 2022 तक आदिवासियों के 70 नए मॉडल स्कूल खोले जाएंगे। साथ ही आदिवासियों के लिए व्यावसायिक और तकनीकी शिक्षा का एक केंद्र बनेगा। आदिम जनजातियों के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाएं चलाई जाएंगी। बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में विधानसभा के चुनाव शुरू होने हैं।

पढ़ें :- ये हैं साउथ फिल्म जगत की टॉप 5 की बहनों की जोड़ी, एक हिट हुई तो दूसरी फ्लॉप!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...