1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. झारखंड विधानसभा चुनाव : स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव : स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं शामिल

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने झारखंड विधानसभा चुनाव से खुद को दूर कर लिया है। झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें प्रियंका गांधी का नाम नहीं है। पार्टी में सीधी सक्रियता के बाद पहला मौका है जब प्रियंका ने खुद को स्टार प्रचारकों की सूची से अलग रखने को कहा है।

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची मं प्रियंका गांधी का नाम शामिल था लेकिन उन्होंने दोनों ही राज्यों में एक भी चुनावी सभा को संबोधित नहीं किया। सूत्रों की मानें तो प्रियंका ने वरिष्ठ नेताओं से खुद को यूपी के संगठनात्मक ढांचे की मजबूती के काम में व्यस्त होने का तर्क दिया। जिसके बाद झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी हुई उसमें प्रियंका का नाम शामिल नहीं है।

हालांकि झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह का मानना है राज्य में कई चरणों में चुनाव होना है ऐसे में प्रियंका गांधी को नाम बाद में भी जोड़ा जा सकता है। बताया जा रहा है ​कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश विधनसभा चुनाव 2022 की तैयारी में अभी से जुट गयी हैं। लिहाजा वह हर मौके पर प्रदेश की योगी सरकार को घेरने में पीछे नहीं हटतीं हैं। इसके साथ ही वह यूपी कांग्रेस में इसको लेकर लगातार बदलाव भी कर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...