झारखंड विधानसभा चुनाव: योगी बोले, भागवान राम का संबंध देश के आमजन से है

CM Yogi
झारखंड विधानसभा चुनाव: योगी बोले, भागवान राम का संबंध देश के आमजन से है

जमशेदपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा की। सीएम योगी ने जमशेदपुर के जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुर और पोटका विधानसभा क्षेत्र के बागबेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और वर्षों से लम्बित रामजन्मभूमि विवाद के निपटारे पर केन्द्र सरकार की सराहना की। योगी ने कहा कि मोदी हैं तो सबकुछ मुमकिन है।

Jharkhand Assembly Election Yogi Said Bhagwan Ram Is Related To The Common Man Of The Country :

गोविंदपुर के कुंवर सिंह मैदान में उन्‍होंने कहा कि केंद्र की सत्ता में दोबारा वापसी के छह माह के भीतर पीएम मोदी ने दो बड़े काम किए। मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर एक राष्‍ट्र-एक विधान का संकल्‍प पूरा किया। वहीं दशकों से लटके राम मंदिर मामले का समाधान हो गया। अब अयोध्‍या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा। उन्होंने कहा कि भागवान राम का संबंध देश के आमजन से है। राम जब वन गमन को गए तो आदिवासी, शोषित-पीडि़त तबकों ने उनकी मदद की। कांग्रेस नहीं चाहती थी अयोध्‍या मसले पर फैसला लटका रहे।

सीएम योगी ने कहा कि जिस राज्‍य में भाजपा की सरकार है वहां केंद्र के समान विकास कार्य हो रहे हैं। झारखंड भी इसकी बानगी है। गरीब परिवारों को छत नसीब हुई और घरों में मुफ्त बिजली पहुंची। 2014 के पहले गरीबों को आवास नहीं मिलता था, आयुष्‍मान का लाभ नहीं मिलता था। मोदी सरकार ने इसे मुमकिन किया।

योगी आदित्यनाथ की गोविंदपुर की जनसभा अहम मानी जा रही है। यह क्षेत्र जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में जीत-हार का निर्णायक होता है। आजसू से गठबंधन टूटने के पर लंबे समय बाद यहां भाजपा ने अपना प्रत्याशी दिया है। अभी यह सीट आजसू के कब्‍जे में है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि योगी यहां के मतदाताओं पर कितना असर डालेंगे। क्योंकि यहां भाजपा, झामुमो व आजसू के परंपरागत मतदाता काफी संख्या में हैं।

जमशेदपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्‍टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा की। सीएम योगी ने जमशेदपुर के जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुर और पोटका विधानसभा क्षेत्र के बागबेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने और वर्षों से लम्बित रामजन्मभूमि विवाद के निपटारे पर केन्द्र सरकार की सराहना की। योगी ने कहा कि मोदी हैं तो सबकुछ मुमकिन है। गोविंदपुर के कुंवर सिंह मैदान में उन्‍होंने कहा कि केंद्र की सत्ता में दोबारा वापसी के छह माह के भीतर पीएम मोदी ने दो बड़े काम किए। मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर एक राष्‍ट्र-एक विधान का संकल्‍प पूरा किया। वहीं दशकों से लटके राम मंदिर मामले का समाधान हो गया। अब अयोध्‍या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा। उन्होंने कहा कि भागवान राम का संबंध देश के आमजन से है। राम जब वन गमन को गए तो आदिवासी, शोषित-पीडि़त तबकों ने उनकी मदद की। कांग्रेस नहीं चाहती थी अयोध्‍या मसले पर फैसला लटका रहे। सीएम योगी ने कहा कि जिस राज्‍य में भाजपा की सरकार है वहां केंद्र के समान विकास कार्य हो रहे हैं। झारखंड भी इसकी बानगी है। गरीब परिवारों को छत नसीब हुई और घरों में मुफ्त बिजली पहुंची। 2014 के पहले गरीबों को आवास नहीं मिलता था, आयुष्‍मान का लाभ नहीं मिलता था। मोदी सरकार ने इसे मुमकिन किया। योगी आदित्यनाथ की गोविंदपुर की जनसभा अहम मानी जा रही है। यह क्षेत्र जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में जीत-हार का निर्णायक होता है। आजसू से गठबंधन टूटने के पर लंबे समय बाद यहां भाजपा ने अपना प्रत्याशी दिया है। अभी यह सीट आजसू के कब्‍जे में है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि योगी यहां के मतदाताओं पर कितना असर डालेंगे। क्योंकि यहां भाजपा, झामुमो व आजसू के परंपरागत मतदाता काफी संख्या में हैं।