1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण का मतदान हुआ खत्म, 62.87 फीसदी लोगों ने डाले वोट

झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण का मतदान हुआ खत्म, 62.87 फीसदी लोगों ने डाले वोट

Jharkhand Assembly Elections First Phase Of Voting Ends 62 87 Percent Polling

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। दोपहर तीन बजे तक हुई वोटिंग में 62.87 फीसदी वोटिंग हुई। पहले चरण में 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। बता दें कि पहले चरण 13 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए। पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो गया।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

हलांकि, कुछ हिंसा की खबर भी मतदान के दौरान सामने आयी। नक्सल प्रभावित इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। वोटिंग के चलते सीमावर्ती इलाकों को सील कर दिया गया था। वहीं, वोटिंग के दौरान पलामू जिले में चैनपुर के कोसियारा गांव में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला देखने को मिला। घटना के वायरल विडियो में कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रिवॉल्वर लहराते नजर आए।

वहीं एक अन्य घटना में नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक पुल को उड़ा दिया। इस दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। उपायुक्त शशि रंजन के अनुसार, इस घटना से मतदान प्रभावित नहीं हुआ है। अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...