झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की 13 सीटों पर वोटिंग जारी, नक्सलियों ने किया हमला

jharkhand
झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की 13 सीटों पर वोटिंग जारी, नक्सलियों ने किया हमला

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 13 सीटों पर वोटिंग जारी है। शनिवार सुबह 11 बजे तक 24.41 प्रतिशत मतदान दर्ज ​किया गया। वहीं, वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने हमला बोल दिया। बता दें कि, नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक ब्रिज को उड़ा दिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, नक्सलियों की इस हरकत के बाद भी वोटिंग प्रभावित नहीं हुई है।

Jharkhand Assembly Elections Voting On 13 Seats Of First Phase Continues Naxalites Attacked :

नक्सलियों के इस वारदात के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता कर दी गयी है। अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए इस तरह की हरतक किए हैं। मीणा ने बताया कि सभी 13 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष दोनों बेहद ही सक्रिय है। वहीं, बीजेपी सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और पूर्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार भानु प्रताप शाही हैं।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आम जनता से मतदान में बढ़-चढ़कर शिरकत करने की अपील की है। रघुबर दास ने कहा, ‘आपका हर वोट प्रदेश के विकास के लिए बेहद कीमती है। मैं सभी लोगों से भारी संख्या में पोलिंग बूथ पर आकर वोट देने की अपील करता हूं।’

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 13 सीटों पर वोटिंग जारी है। शनिवार सुबह 11 बजे तक 24.41 प्रतिशत मतदान दर्ज ​किया गया। वहीं, वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने हमला बोल दिया। बता दें कि, नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक ब्रिज को उड़ा दिया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, नक्सलियों की इस हरकत के बाद भी वोटिंग प्रभावित नहीं हुई है। नक्सलियों के इस वारदात के बाद वहां की सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता कर दी गयी है। अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए इस तरह की हरतक किए हैं। मीणा ने बताया कि सभी 13 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष दोनों बेहद ही सक्रिय है। वहीं, बीजेपी सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इस चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और पूर्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार भानु प्रताप शाही हैं। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आम जनता से मतदान में बढ़-चढ़कर शिरकत करने की अपील की है। रघुबर दास ने कहा, 'आपका हर वोट प्रदेश के विकास के लिए बेहद कीमती है। मैं सभी लोगों से भारी संख्या में पोलिंग बूथ पर आकर वोट देने की अपील करता हूं।'