1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड: CM सोरेन चले सुषमा स्वराज की राह पर, ट्विटर पर शिकायत मिलते ही करते हैं कार्रवाई

झारखंड: CM सोरेन चले सुषमा स्वराज की राह पर, ट्विटर पर शिकायत मिलते ही करते हैं कार्रवाई

Jharkhand Cm Soren Takes Action On Receiving Complaint On Twitter

रांची। हाल ही में झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में जेएमएम ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है। वहीं सरकार बनते ही सीएम हेमंत सोरेन ऐक्शन में नजर आ रहे हैं। सीएम लगातार ​अपने ट्विटर हैंडल पर ऐक्टिव रहते हैं और जैसे ही कोई ट्विटर पर शिकायत आती है तो वह तुरंत उसका सामाधान करते हैं। हर शिकायत पर वो सम्बधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दे देते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले बड़े नेताओं में सबसे ज्यादा भाजपा की पूर्व विदेश मंत्री सुष्मा स्वाराज ट्विटर पर ऐक्टिव नजर आती थीं।

पढ़ें :- महिलाओं की ये 9 खूबियां जो पुरूषों को आती हैं बहुत ही पंसद, जानिए

हालांकि अभी भी झारखंड के राज्य मंत्री परिषद में विभागों का भी बंटवारा नहीं हो पाया है लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई समस्याओं का ट्विटर पर ही आदेश दे कर समाधान निकाल दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जब रामगढ़ के प्रधान सामत मुंडा नामक व्यक्ति ने ट्विटर पर बताया कि रामगढ़ में सुदखोरो ने रिटायर सीसीएलकर्मी बीरू मांझी का पुरा पैसा हड़प लिया है, सदमे मे बीरू की मौत हो गई! और उसका बेटा भी मौत के कगार पर है। दिव्यांग पत्नी भीख मांगकर अपना और बेटे का पेट चला रही है।

इस शिकायत पर सीएम सोरेने तुरंत संज्ञान में लेते हुए रामगढ़ के डीसी को आदेश दिया कि कृपया मामले की पूरी जांच कर दोषियों पर कड़ी करवाई करते हुए बीरू मांझी जी के परिवार को उपयुक्त सहायता प्रदान करें। सीएम के आदेश पर डीसी ने भी तुरंत एक्शन लिया और जबाब देते हुए कहा ” सर, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम को पीड़ित परिवार से मिलकर जांच के लिए भेज दिया गया है। अविलंब आवश्यक कार्रवाई की जा रही है”

वहीं बताया ​गया कि इससे पहले भी हेमंत सोरेन ने चतरा के व्यक्ति के इलाज को लेकर आयी शिकायत पर कार्रवाई किया था। धनबाद की एक छात्रा को फॉर्म भरने में हो रही आर्थिक परेशानी को भी उनके निर्देश पर दूर किया गया था। आपको बता दें कि दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिला था। जिसके बाद हेमंत सोरेने ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

पढ़ें :- सैमसंग का ये फोन मिल रहा है बेहद सस्ते में, शानदार ​फीचर के साथ ये हैं खूबियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...