झारखंड: कांग्रेस ने CM रघुवर के खिलाफ तेज-तर्रार प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उतारा

gaurav
झारखंड: कांग्रेस ने CM रघुवर के खिलाफ तेज-तर्रार प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उतारा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की ओर से शनिवार रात दो उम्मीदवारों की सूची जारी की गई जिसमें वल्लभ का नाम प्रमुख है जिन्हें जमशेदपुर-पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है। इस विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री रघुबर दास वर्तमान में विधायक हैं। रामगढ़ से ममता देवी को टिकट दिया गया है।

Jharkhand Congress Launches High Profile Spokesperson Gaurav Vallabh Against Cm Raghuvar :

टिकट के लिए जताया आभार

गौरव बल्लभ ने कहा है कि वे पार्टी के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, “कांग्रेस पार्टी ने मुझे झारखंड के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से सीएम रघुवर दास जी के खिलाफ उम्मीदवार घोषित किया है, मैं पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों का मुझ पर भरोसा जताने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं, भरोसा दिलाता हूं कि आपके विश्वास पर हमेशा खरा उतरूंगा।”

रघुवर के ‘अपनों’ ने बढ़ा दिया थ्रिल

यूं तो रघुवर दास लगातार 5 बार से ये सीट जीतते आए हैं, लेकिन इस बार तस्वीर अलग है। झारखंड की जमशेदपुर पूर्व सीट राज्य की सबसे वीआईपी सीट बन गई है। इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने की उम्मीद है। यहां पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर यानी सोमवार तक है।

सीएम रघुवर दास 1995 से इस सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस और खुद उनकी ही सरकार के एक मंत्री ने रघुवर दास के चुनौतियां बढ़ा दी हैं। कांग्रेस ने इस सीट से गौरव बल्लभ को तो टिकट दे ही दिया है, रघुवर दास के कैबिनेट सहयोगी सरयू राय ने भी उनके खिलाफ बगावत की घोषणा कर दी है और इसी सीट से उनके खिलाफ ताल ठोंकने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, उन्होंने अभी तक पर्चा नहीं भरा है।

आपको बता दें कि प्रोफेसर गौरव वल्लभ (Prof. Gourav Vallabh) बीते दिनों तब चर्चा में आए थे, जब एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान उनकी बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से तीखी बहस हो गई थी और गौरव वल्लभ ने संबित पात्रा से पूछा था कि ‘एक ट्रिलियन में कितने शून्य’ होते हैं। गौरव वल्लभ का संबित पात्रा से सवाल पूछने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

बता दें कि झारखंड में कांग्रेस 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में झामुमो और राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वह 31 सीटों पर लड़ रही है। उधर, कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को छह उम्मीदवारों की भी घोषणा की।  

नई दिल्ली। कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की ओर से शनिवार रात दो उम्मीदवारों की सूची जारी की गई जिसमें वल्लभ का नाम प्रमुख है जिन्हें जमशेदपुर-पूर्व से उम्मीदवार बनाया गया है। इस विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री रघुबर दास वर्तमान में विधायक हैं। रामगढ़ से ममता देवी को टिकट दिया गया है। टिकट के लिए जताया आभार गौरव बल्लभ ने कहा है कि वे पार्टी के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, "कांग्रेस पार्टी ने मुझे झारखंड के जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से सीएम रघुवर दास जी के खिलाफ उम्मीदवार घोषित किया है, मैं पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों का मुझ पर भरोसा जताने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं, भरोसा दिलाता हूं कि आपके विश्वास पर हमेशा खरा उतरूंगा।" रघुवर के 'अपनों' ने बढ़ा दिया थ्रिल यूं तो रघुवर दास लगातार 5 बार से ये सीट जीतते आए हैं, लेकिन इस बार तस्वीर अलग है। झारखंड की जमशेदपुर पूर्व सीट राज्य की सबसे वीआईपी सीट बन गई है। इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होने की उम्मीद है। यहां पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर यानी सोमवार तक है। सीएम रघुवर दास 1995 से इस सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस और खुद उनकी ही सरकार के एक मंत्री ने रघुवर दास के चुनौतियां बढ़ा दी हैं। कांग्रेस ने इस सीट से गौरव बल्लभ को तो टिकट दे ही दिया है, रघुवर दास के कैबिनेट सहयोगी सरयू राय ने भी उनके खिलाफ बगावत की घोषणा कर दी है और इसी सीट से उनके खिलाफ ताल ठोंकने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, उन्होंने अभी तक पर्चा नहीं भरा है। आपको बता दें कि प्रोफेसर गौरव वल्लभ (Prof. Gourav Vallabh) बीते दिनों तब चर्चा में आए थे, जब एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान उनकी बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से तीखी बहस हो गई थी और गौरव वल्लभ ने संबित पात्रा से पूछा था कि ‘एक ट्रिलियन में कितने शून्य' होते हैं। गौरव वल्लभ का संबित पात्रा से सवाल पूछने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बता दें कि झारखंड में कांग्रेस 81 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में झामुमो और राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वह 31 सीटों पर लड़ रही है। उधर, कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को छह उम्मीदवारों की भी घोषणा की।