1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. झारखंड: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो करेंगे पढ़ाई, 11वीं क्लास में लिया दाखिला

झारखंड: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो करेंगे पढ़ाई, 11वीं क्लास में लिया दाखिला

Jharkhand Education Minister Jagarnath Mahato Will Study Enroll In 11th Class

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। झारखंड के शिक्षा मंत्री अब पढ़ाई करेंगे। यह निर्णय उन्होंने तब लिया था जब लोगों ने उन पर कमेंट किया था। दरअसल, 53 वर्षीय जगरनाथ महतो 1955 में मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद से पढ़ाई छोड़ दिए थे। वहीं, झारखंड में सरकार बनने के बाद उन्हें शिक्षा मंत्री बनाया गया। इसके बाद उन पर सवाल उठने लगे थे। लोगों का कहना था कि दसवीं पास को शिक्षा मंत्री बना दिया गया है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट में यूपीएससी ने कहा-सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करना असंभव

इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई करने का संकल्प लिया था। सोमवार को उन्होंने स्थानीय देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय, नावाडीह में 11वीं कक्षा के कला संकाय में दाखिला लिया। नामांकन कराने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं अपनी अधूरी शिक्षा पूरी करने के साथ-साथ राज्य के छात्र छात्राओं और अभिभावकों को संदेश देना चाहता हूं कि अपनी पढ़ाई जरूर पूरी करें।

जगरनाथ महतो ने कहा कि अब मैं खुद पढ़कर विद्यार्थियों की समस्याओं को करीब से देखकर आवश्यक सुधार के लिए शिक्षा मंत्री की हैसियत से कार्रवाई भी करूंगा। अपने राजनीतिक गुरु स्व. बिनोद बिहारी महतो की प्रेरणा से 2005 में पहली बार विधायक बनने के बाद 2006 में मैंने यहां के लोगों के सहयोग से इस काॅलेज की स्थापना की थी।

 

पढ़ें :- बिहार में टीचर की निकली वैकेंसी, जानिए किस सब्जेक्ट में कितने पद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...