1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड चुनाव: जीत के बाद हेमंत सोरेन ने लालू, सोनिया को दिया धन्यवाद, कहा सभी की उम्मीदों पर उतरेंगे खरे

झारखंड चुनाव: जीत के बाद हेमंत सोरेन ने लालू, सोनिया को दिया धन्यवाद, कहा सभी की उम्मीदों पर उतरेंगे खरे

Jharkhand Election Hemant Soren Thanks Lalu Sonia After Winning Says All Hope Will Come True

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के रूझानो में झारखंड मुक्ति मोर्चा, आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन को इस बार जनता ने पूर्णबहुमत दिया है। चुनाव के आये नतीजो के बाद जेएमएम प्रमुख हेमंत सोरेन ने प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया साथ ही गठबंधन के लिए लालू यादव और सोनिया गांधी को भी धन्यवाद दिया। यही नही इस दौरान उन्होने कहा कि उनकी सरकार सभी की उम्मीदो पर खरा उतरेगी।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

उन्होने कहा कि आज झारखंड प्रदेश का लगभग 40 दिन की चुनावी यात्रा का आज अंतिम दिन है। आज पूरे राज्य में मतगण्ना का कार्यक्रम चल रहा है। अभी तक कई सीटे स्पष्ट हो चुकी हैं और कुछ के रूझान आ चूुके हैं। अभी तक आये रूझानो से जनता ने जो जनादेश दिया है इसके लिए राज्य के मतदाताओं का आभार प्रकट करता हूं। आज का दिन लोगों के लिए उत्साह का दिन है। मेरे लिए आज का दिन एक संकल्प लेने का दिन है। आज मेरे लिए इस राज्य की जनता का, यहांं के लोगों की जिम्मेदारियो का संकल्प लेने का दिन है।

उन्होने पिता सिबू सोरेन की सराहना करते हुए कहा कि ये उनके परिश्रम का परिणाम है। जिस उदेश्य के लिए इस प्रदेश को बनाया गया था, अब वक्त आ गया है उसे पूरा करने का। निश्चित रूप से हम यहां कांग्रेस आरजेडी के साथ चुनाव लडे, मै इसके लिए आदरणीय गुरू जी, लालू जी, सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी, कांग्रेस के सभी नेताओं का आभार व्यक्त करता हूं। जिन्होने मेरे उपर विश्वास जताया और राज्य की जनता ने एक स्पष्ट बहुमत दिया है। उन्होने कहा कि अब अलग राज्य बनने का मकसद पूरा होगा।

इस दौरान उन्होने मीडिया का भी आभार व्यक्त किया, उन्होने कहा कि आज निश्चित रूप से एक नया अध्याय शुरू होगा। ये वक्त मील का पत्थर साबित होगा। जिस उम्मीद के साथ जनता ने अपने मत का प्रयोग किया, उनकी उम्मीदे नही टूटने दुगा। चाहे कोई जिस समुदाय का हो, महिला हो, किसान हो, युवा हो, व्यपारी हो या पत्रकार, सभी की समस्याओं पर हम काम करेंगे। अन्त में उन्होने कहा कि आगे की रूप रेखा गठबंधन के साथ मिलकर तय होगी।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...