झारखंड चुनाव: चक्रधरपुर में बोले अमित शाह, कांग्रेस की गोद में बैठकर सीएम बनना चाहते हैं हेमंत सोरेन

Amit Shah
झारखंड चुनाव: चक्रधरपुर में बोले अमित शाह, कांग्रेस की गोद में बैठकर सीएम बनना चाहते हैं हेमंत सोरेन

रांची। केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और झामुमो गठबंधन पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया और इस प्रदेश की जनता ने रघुवर दास जी को पूर्ण बहुमत दिया। आज झारखण्ड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है।

Jharkhand Elections Amit Shah Said In Chakradharpur Hemant Soren Wants To Become Cm Sitting In The Lap Of Congress :

शाह ने कहा कि आपका एक वोट झारखण्ड का भविष्य तय करेगा। पांच साल में मोदी जी और रघुवर जी की भाजपा सरकार ने प्रदेश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंककर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का काम किया है। कांग्रेस यह 55 सालों में नहीं कर पाई। गृहमंत्री ने कहा कि आप बताइए कि देश में से घुसपैठिए जाने चाहिए कि नहीं? कांग्रेस पार्टी कहती है कि एनआरसी मत लाओ, घुसपैठियों को मत निकालो।

उन्होंने कहा कि मैं हेमंत सोरेन से पूछना चाहता हूं कि अलग झारखण्ड राज्य के लिए जब भाजपा आंदोलन कर रही थी, गुरु जी आंदोलन कर रहे थे, तब यही कांग्रेस झारखण्ड की रचना का विरोध कर राज्य के युवाओं पर गोलियां चलवाती थी, डंडे बरसवाती थी। ऐसी पार्टी की गोद में क्यों बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हों। जो पार्टियां आदिवासियों का शोषण करती हों। जो पार्टियां झारखंड की रचना की विरोधी हों। जो पार्टियां अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों। उन पार्टियों को वोट देकर झारखण्ड का विकास नहीं हो सकता

हेमंत सोरेन सत्ता के लालच में झारखण्ड राज्य के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है, पर भाजपा का उद्देश्य झारखण्ड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना है। गृहमंत्री ने कहा कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं

उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में खरीद-फरोख्त करने वाली, आदिवासियों का शोषण करने वाली, झारखण्ड की रचना का विरोध करने वाली, अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियों को वोट देने पर झारखण्ड का विकास नहीं होगा। विकास का काम केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है।

हमने पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है।
मोदी सरकार ने देवघर में एम्स बनाया, देवघर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाएं। रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाये और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया।

रांची। केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के चक्रधरपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और झामुमो गठबंधन पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया और इस प्रदेश की जनता ने रघुवर दास जी को पूर्ण बहुमत दिया। आज झारखण्ड विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है। शाह ने कहा कि आपका एक वोट झारखण्ड का भविष्य तय करेगा। पांच साल में मोदी जी और रघुवर जी की भाजपा सरकार ने प्रदेश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंककर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का काम किया है। कांग्रेस यह 55 सालों में नहीं कर पाई। गृहमंत्री ने कहा कि आप बताइए कि देश में से घुसपैठिए जाने चाहिए कि नहीं? कांग्रेस पार्टी कहती है कि एनआरसी मत लाओ, घुसपैठियों को मत निकालो। उन्होंने कहा कि मैं हेमंत सोरेन से पूछना चाहता हूं कि अलग झारखण्ड राज्य के लिए जब भाजपा आंदोलन कर रही थी, गुरु जी आंदोलन कर रहे थे, तब यही कांग्रेस झारखण्ड की रचना का विरोध कर राज्य के युवाओं पर गोलियां चलवाती थी, डंडे बरसवाती थी। ऐसी पार्टी की गोद में क्यों बैठे हैं। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हों। जो पार्टियां आदिवासियों का शोषण करती हों। जो पार्टियां झारखंड की रचना की विरोधी हों। जो पार्टियां अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों। उन पार्टियों को वोट देकर झारखण्ड का विकास नहीं हो सकता हेमंत सोरेन सत्ता के लालच में झारखण्ड राज्य के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है, पर भाजपा का उद्देश्य झारखण्ड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना है। गृहमंत्री ने कहा कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाने की तैयारी कर चुके हैं उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में खरीद-फरोख्त करने वाली, आदिवासियों का शोषण करने वाली, झारखण्ड की रचना का विरोध करने वाली, अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करने वाली पार्टियों को वोट देने पर झारखण्ड का विकास नहीं होगा। विकास का काम केवल और केवल मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही कर सकती है। हमने पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है। मोदी सरकार ने देवघर में एम्स बनाया, देवघर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाएं। रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाये और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया।