1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड चुनाव: यूपी के पूर्व MLC रिवॉल्वर व 4.31 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

झारखंड चुनाव: यूपी के पूर्व MLC रिवॉल्वर व 4.31 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

Jharkhand Elections Former Up Mlc Revolver And Arrested With Rs 4 31 Lakh Case Filed

By बलराम सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड के रांची जिले में सिल्ली थानान्तर्गत मुरी-गोला मार्ग पर गेड़ेबीर में बने चेक नाका पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उत्तर प्रदेश के पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद को रिवाल्वर और 4.31 लाख रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। एमएलसी के पास से प्वाइंट 22 बोर की रिवाल्वर, 15 गोलियां (प्वाइंट 22 बोर की पांच और प्वाइंट 30 बोर रायफल की दस गोलियां), एक भुजाली और एक शराब की बोतल बरामद हुई है। एमएलसी ने पुलिस को एक लाइसेंस दिखाया, जिसका सत्यापन किया गया तो हथियार में लिखे सीरियल नंबर से मैच नहीं हुआ। इस वजह से उनके खिलाफ सिल्ली थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

बता दें कि पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के खिरनीबाग के रहने वाले हैं। सिल्ली थाना प्रभारी ने बताया कि पूर्व एमएलसी जेल भेजे जाएंगे। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रगति पर है। इस कारण निर्वाचन आयोग की स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) लगातार संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार एसएसटी मुरी-गोला मार्ग पर गेड़ेबीर में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान लखनऊ से ओडिशा के पुरी जा रही फाच्र्यूनर कार यूपी 27एआर 0001 को चेकिंग के लिए रोका गया। कार से 4.31 लाख रुपये नकद, हथियार व गोलियां बरामद की गईं। इसके बाद कार में बैठे पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद व उनकी पत्नी नीलम प्रसाद को पुलिस सिल्ली थाने ले गई। वहां पूर्व एमएलसी को गिरफ्तार कर लिया गया,जबकि पत्नी को छोड़ दिया गया है। एसएसटी ने बीडीओ उदय कुमार, थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान के समक्ष हथियार व नोट जब्त किए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...