1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड एक्जिट पोल: बीजेपी बहुमत से दूर, कांग्रेस गठबंधन की बन सकती है सरकार

झारखंड एक्जिट पोल: बीजेपी बहुमत से दूर, कांग्रेस गठबंधन की बन सकती है सरकार

Jharkhand Exit Poll Bjp Away From Majority Congress Coalition May Form Government

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव खत्म होते ही एग्जिट पोल आने लगे हैं। अलग-अलग एजेंसियों, न्यूज चैनल ने एग्जिट पोल किया है और इस एग्जिट पोल से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किसकी सरकार बनेगी।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक झारखंड में बीजेपी को 22-32 सीटें मिलेंगी, जेएमएम को 38-50 सीटें, जेवीएम को 2 से 4 सीटें, आजसू को 3 से 5 और अन्य को 4 से 7 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। इस सर्वे में वोट प्रतिशत की बात करें, तो बीजेपी को 34 फीसदी, जेएमएम को 37 फीसदी, जेवीएम को 06 फीसदी, आजसू को 09 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

टाइम्स नाउ के सर्वे की मानें, तो बीजेपी को 28 सीटें मिल सकती हैं, जबकि जेएमएम को 23, कांग्रेस को 16, आरजेडी को 5, जेवीएम को 3 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हिस्से में 6 सीटें जा सकती हैं। एबीपी और सीवोटर के सर्वे में बीजेपी को 32 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि जेएमएम को 18 और कांग्रेस को 14 सीटें मिल सकती हैं। वहीं आजसू को 5, आरजेडी को 3 और जेवीएम को 2 सीटें मिल सकती हैं।

बीजेपी को 37 सीटें मिली थीं. कांग्रेस के पास 6 सीटें थीं। आजसू को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि जेवीएम को आठ सीटें मिली थीं। इसके अलावा जेएमएम ने 19 सीटें जीती थीं। अन्य को भी 6 सीटें हासिल हुई थीं। पिछले चुनाव में जेएमएम, कांग्रेस और जेवीएम गठबंधन को 33 सीटें हासिल हुई थीं। बीजेपी और आजसू के गठबंधन को 42 सीटों पर जीत मिली थी।

पढ़ें :- शोभायात्रा:धूमधाम से मनाया जा रहा माँ बनैलिया का 30वा वार्षिक उत्सव,नगर में बनाए गए सैकड़ों स्वागत द्वार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...