झारखंड : हेमंत सोरेन 27 दिसंबर को ले सकते हैं सीएम पद की शपथ, आज लालू यादव से कर सकते हैं मुलाकात

hemant sorne
झारखंड : हेमंत सोरेन 27 दिसंबर को ले सकते है सीएम पद की शपथ, आज लालू यादव से कर सकते हैं मुलाकात

रांची। झारखंड विधानसभ चुनाव में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की है। 81 सदस्यी विधानसभा में महागठबंधन ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी 27 सीटों पर सिमट गयी। चर्चा है कि, झारखंड के अगले सीएम हेमंत सोरेन होंगे और 27 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं, आज झारखंड ​मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होने जा रही है।

Jharkhand Hemant Soren May Take Oath As Cm On December 27 May Meet Lalu Yadav Today :

सूत्रों का कहना है कि हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में कांग्रेस और झामुमो से पांच-पांच और राजद से एक मंत्री रखे जाने की संभावना है। शपथग्रहण समारोह में गैर भाजपा शासित राज्यों के सीएम और यूपीए के बड़े नेताओं को आमंत्रण देने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि रांच के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

वहीं, इसी सिलसिले में हेमंत सोरेन आज रांची के रिम्स में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करने जा सकते हैं। इससे पहले हेमंत ने जीत के लिए लालू प्रसाद और सोनिया, राहुल गांधी का आभार जताया था। बता दें कि, चुनाव नतीजे आने के बाद हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया।

15 नवंबर, 2000 को बिहार से अलग होकर नया राज्य बनने के बाद झारखंड में 19 साल में पांचवीं बार सोरेन परिवार को सत्ता मिलने जा रही है। हेमंत के पिता तीन बार राज्य के सीएम रहे तो वहीं, हेमंत दूसरी बार सीएम पद संभालेंगे।

रांची। झारखंड विधानसभ चुनाव में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने बड़ी जीत हासिल की है। 81 सदस्यी विधानसभा में महागठबंधन ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी 27 सीटों पर सिमट गयी। चर्चा है कि, झारखंड के अगले सीएम हेमंत सोरेन होंगे और 27 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं, आज झारखंड ​मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होने जा रही है। सूत्रों का कहना है कि हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में कांग्रेस और झामुमो से पांच-पांच और राजद से एक मंत्री रखे जाने की संभावना है। शपथग्रहण समारोह में गैर भाजपा शासित राज्यों के सीएम और यूपीए के बड़े नेताओं को आमंत्रण देने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि रांच के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा। वहीं, इसी सिलसिले में हेमंत सोरेन आज रांची के रिम्स में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करने जा सकते हैं। इससे पहले हेमंत ने जीत के लिए लालू प्रसाद और सोनिया, राहुल गांधी का आभार जताया था। बता दें कि, चुनाव नतीजे आने के बाद हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन से मिलने पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। 15 नवंबर, 2000 को बिहार से अलग होकर नया राज्य बनने के बाद झारखंड में 19 साल में पांचवीं बार सोरेन परिवार को सत्ता मिलने जा रही है। हेमंत के पिता तीन बार राज्य के सीएम रहे तो वहीं, हेमंत दूसरी बार सीएम पद संभालेंगे।