झारखंड : हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, कांग्रेस से दो और आरजेडी से एक मंत्री बने

hemant
झारखंड : हेमंत सोरेन ने ली सीएम पद की शपथ, राहुल गांधी, ममता समेत कई विपक्षी नेता मौजूद

रांची। झारखंड के 11वें सीएम के रूप में हेमंत सोरेन ने शपथ ली है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमं सोरेन दूसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं। राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने मंत्री मंत्री पद की शपथ ली है। आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से चुनाव जीते हैं।

Jharkhand Hemant Soren Sworn In As Cm Rahul Gandhi Many Opposition Leaders Including Mamta Present :

— इसके साथ ही रामेश्वर ओरांव ने मंत्री पद की शपथ ली है। झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। मनमोहन सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं।

— वहीं, आरजेडी के विधायक सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली है। सत्यानंद झारखंड से आरजेडी के इकलौते विधायक हैं। पहले भी यह मंत्री रह चुके हैं। बता दें कि 2014 तक सत्यानंद बीजेपी में थे, जिसके बाद इन्होंने आरजेडी ज्वाइन कर ली है।

— बता दें कि, रांची का मोरहाबादी मैदान झामुमो समर्थकों और आम लोगों से भर गया है। शपथ ग्रहण के दौरान सभी नेता मंच पर पहुंच गए हैं। शपथ ग्रहण के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं। इसमें झारखंड की आदिवासी संस्कृति की झलक लोगों को देखने को मिल रही है। शपथ ग्रहण में सीएम हेमंत सोरेन के समेत तीन मंत्रियों ने शपथ ली है।

— इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी दल के नेता मौजूद रहे हैं। विपक्ष ने इस शपथ ग्रहण समारोह में एकता का संदेश दिया है। शपथ ग्रहण के दौरान राहुल गांधी बेहद उत्साहित दिखे।

रांची। झारखंड के 11वें सीएम के रूप में हेमंत सोरेन ने शपथ ली है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमं सोरेन दूसरी बार झारखंड के सीएम बने हैं। राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने मंत्री मंत्री पद की शपथ ली है। आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से चुनाव जीते हैं। — इसके साथ ही रामेश्वर ओरांव ने मंत्री पद की शपथ ली है। झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। मनमोहन सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। — वहीं, आरजेडी के विधायक सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली है। सत्यानंद झारखंड से आरजेडी के इकलौते विधायक हैं। पहले भी यह मंत्री रह चुके हैं। बता दें कि 2014 तक सत्यानंद बीजेपी में थे, जिसके बाद इन्होंने आरजेडी ज्वाइन कर ली है। — बता दें कि, रांची का मोरहाबादी मैदान झामुमो समर्थकों और आम लोगों से भर गया है। शपथ ग्रहण के दौरान सभी नेता मंच पर पहुंच गए हैं। शपथ ग्रहण के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं। इसमें झारखंड की आदिवासी संस्कृति की झलक लोगों को देखने को मिल रही है। शपथ ग्रहण में सीएम हेमंत सोरेन के समेत तीन मंत्रियों ने शपथ ली है। — इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी दल के नेता मौजूद रहे हैं। विपक्ष ने इस शपथ ग्रहण समारोह में एकता का संदेश दिया है। शपथ ग्रहण के दौरान राहुल गांधी बेहद उत्साहित दिखे।