झारखंड में ‘चोटी कटवा’ के शक में 4 महिलाओं को पीटा, एक की मौत

choti-katwa

Jharkhand Mob Lynching Hair Chopped Off Suspected Woman Beaten To Death

नई दिल्ली। पूरे देश में ‘चोटी कटवा’ के खौफ ने महिलाओं के जहन में एक डर पैदा कर रखा है, अलग-अलग राज्यों से ऐसे कई मामले सामने आये। इसके चलते लोगों ने सोशल साइट्स पर अफवाहें फैलानी भी शुरू कर दी। हाल ही में यूपी के आगरा में चोटी काटने के शक में एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गयी थी। कुछ ऐसा ही मामला झारखंड के साहेबगंज में हुआ, जहां भीड़ ने दो महिलाओं समेत 4 लोगों पर चोटी कटवा होने का आरोप लगाकर पीट डाला। जिसमे एक महिला की मौत हो गयी।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह राधानगर के मीरनगर गांव में एक महिला की चोटी कटी तो ग्रामीण चोटीकटवा गिरोह को खोजने लगे, इसी दौरान ग्रामीणों ने भीख मांग रही एक महिला-पुरुष को गिरोह का सदस्य समझ पीटना शुरू कर दिया। उग्र भीड़ की भेंट इस बार फिर एक महिला चढ़ गई।

बताते चलें कि हाल ही में झारखंड में बच्चा चुराने वाले एक गिरोह की अफवाह फैली थी। इसी शक में ग्रामीणों ने अलग-अलग इलाकों में दो महिला समेत 5 लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था।

नई दिल्ली। पूरे देश में 'चोटी कटवा' के खौफ ने महिलाओं के जहन में एक डर पैदा कर रखा है, अलग-अलग राज्यों से ऐसे कई मामले सामने आये। इसके चलते लोगों ने सोशल साइट्स पर अफवाहें फैलानी भी शुरू कर दी। हाल ही में यूपी के आगरा में चोटी काटने के शक में एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गयी थी। कुछ ऐसा ही मामला झारखंड के साहेबगंज में हुआ, जहां भीड़ ने दो महिलाओं समेत 4 लोगों पर…