1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन आज देंगे इस्तीफा!, शाम 4 बजे बुलाई कैबिनेट की बैठक

Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन आज देंगे इस्तीफा!, शाम 4 बजे बुलाई कैबिनेट की बैठक

झारखंड में जारी सियासी उठापटक के बीच गुरुवार शाम 4 बजे रांची के प्रोजेक्ट भवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इसी कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार देर रात 9ः30 बजे प्राइवेट चार्टर्ड विमान से रायपुर गए पांच मंत्रियों को राजधानी रांची बुलाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड (Jharkhand) में जारी सियासी उठापटक के बीच गुरुवार शाम 4 बजे रांची के प्रोजेक्ट भवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इसी कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए बुधवार देर रात 9ः30 बजे प्राइवेट चार्टर्ड विमान से रायपुर गए पांच मंत्रियों को राजधानी रांची बुलाया गया है। बता दे कि आज की होने वाली इस कैबिनेट की बैठक कई मायनों में अहम है। आज झारखंड के नए राजनीतिक भविष्य की पटकथा इसी कैबिनेट में लिखी जाएगी।

पढ़ें :- Election Commission ने गुमनाम राजनीतिक चंदे पर कसा शिकंजा, कैश लिमिट तय करने के लिए कानून मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक के दौरान झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) के विशेष सत्र बुलाने पर चर्चा तो होगी ही। इसके साथ ही बैठक के बाद राजभवन जाकर राज्यपाल रमेश बैस के समक्ष मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) अपना इस्तीफा सौंपेंगे और नए सिरे से सरकार गठन का दावा पेश करेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren)  पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट (Office of Profit) मामले में चुनाव आयोग (Election Commission) के तरफ से सीलबंद लिफाफा राजभवन तो पहुंचा, लेकिन न तो राजभवन और न हीं चुनाव आयोग के तरफ से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की सदस्यता से जुड़े फैसले सार्वजनिक किए गए। फैसले में हो रही देरी पर यह कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा यूपीए फोल्डर के कई विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग कर अपने पाले में कर सकती हैं या हेमंत सोरेन की सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से ही फैसले में देरी हो रही है।

सियासी चक्रव्यूह को भेदने के लिए तमाम तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं सीएम सोरेन

इसी बीच एकाएक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) यूपीए विधायकों को दो बसों में सवार कर स्पेशल विमान से छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित मेफेयर लेक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया, और खुद राज्य में रहकर यहां की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थे। कह सकते हैं कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) लगातार मास्टर स्टॉक खेल रहे हैं और विपक्ष द्वारा बनाई गई राजनीतिक सियासी चक्रव्यूह को भेदने के लिए तमाम तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं । अब देखने वाली बात है कि जब कैबिनेट की बैठक होती है और उसमें क्या कुछ निर्णय निकल कर आता। कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री क्या अपना इस्तीफा सौंपेंगे या सिर्फ यह कयासों और अफवाहों यह खबर सीमित रह जाती है।

पढ़ें :- Jharkhand News: हेमंत सोरेन सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, बीजेपी ने किया वॉकआउट

बता दें कि कैबिनेट की बैठक में झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly)  के विशेष सत्र बुलाए जाने के साथ-साथ 2019 के चुनाव के समय किए गए जनता के वादों को अंतिम रूप देने पर भी चर्चा होगी। वहीं किसानों को सुखाड़ से राहत के लिए विशेष पैकेज की भी घोषणा की जा सकती है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...