1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jharkhand News : कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- मैं नहीं बिका, इसलिए पड़ी आईटी की रेड

Jharkhand News : कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- मैं नहीं बिका, इसलिए पड़ी आईटी की रेड

झारखंड के बेरमो विधानसभा सीट से विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने अपने आवास पर शुक्रवार को पड़े आईटी की छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। अनूप सिंह ने कहा कि मुझे खरीदने की कोशिश की गई लेकिन मैं नहीं बिका। आईटी की ये कार्रवाई उसी की प्रतिक्रिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड के बेरमो विधानसभा सीट से विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने अपने आवास पर शुक्रवार को पड़े आईटी की छापेमारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। अनूप सिंह ने कहा कि मुझे खरीदने की कोशिश की गई लेकिन मैं नहीं बिका। आईटी की ये कार्रवाई उसी की प्रतिक्रिया है। अनूप सिंह ने कहा कि जो भी नेता बीजेपी की बात नहीं मानेगा। उसके घर पर आईटी, सीबीआई या ईडी की रेड होगी। अनूप सिंह ने कहा कि मैंने सिद्धातों से समझौता करना स्वीकार नहीं किया, ये बात बीजेपी को नागवार गुजरी। अनूप सिंह ने कहा कि जो बीजेपी के साथ नहीं होगा उसे इस दौर से गुजरना होगा। सभी विधायकों के साथ ऐसा हो सकता है।

पढ़ें :- Akshar Patel Marriage: केएल राहुल के बाद अक्षर पटेल भी शादी के बंधन में बंधे, देखिए Video

हेमंत सरकार को गिराने के एवज में बीजेपी ने पैसों और मंत्रीपद का दिया था लालच

अनूप सिंह ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने मुझे खरीदना चाहा। मुझे बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया। मैंने इंकार कर दिया। मैंने उस पूरी साजिश का खुलासा किया। शायद, ये कार्रवाई उसी का नतीजा है। बता दें कि 30 जुलाई को झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों, डॉ. इरफान अंसारी, नमन बिक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को 49 लाख रुपये कैश के साथ हावड़ा में गिरफ्तार किया गया था। 31 जुलाई को अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाना में केस दर्ज करवाया। आरोप लगाया कि डॉ. इरफान अंसारी ने उन्हें बीजेपी के सहयोग से मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में पैसों और मंत्रीपद का लालच दिया था।

निशिकांत दुबे को मेरे घर पर आईटी की रेड से पांच मिनट पहले ही कहां से मिल जाती है जानकारी?

अनूप सिंह ने आईटी की कार्रवाई को राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा कि जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। और भी विधायक इसकी जद में आ सकते हैं। गोड्डा से बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट का जवाब देते हुए अनूप सिंह ने कहा कि मेरे घर पर आईटी की रेड से पांच मिनट पहले ही निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर दिया था।

पढ़ें :- Pakistani Economy 'धड़ाम', पाकिस्तान मुद्रा 261 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक पहुंची

उनको जानकारी कहां से मिल जाती है? उन्होंने प्रदीप यादव के आवास की तस्वीर पोस्ट की और नाम मेरा लिया। अनूप सिंह ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि कभी-कभी तो ऐसा लगता है कि ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी जितनी भी केंद्रीय एजेंसियां हैं, वो निशिकांत दुबे की एजेंसी है क्योंकि किसी भी कार्रवाई का पता उनको चल जाता है।

मैं इस कार्रवाई को किसी चक्रव्यूह की तरह नहीं देखता और न ही डरा हुआ हूं : अनूप सिंह 

पढ़ें :- UP Weather Today : बादलों की आंख मिचौली के बीच लखनऊ में बारिश का अलर्ट, इन जिलों में ओलावृष्टि व यहां होगी बारिश

अनूप सिंह ने कहा कि मैं इस कार्रवाई को किसी चक्रव्यूह की तरह नहीं देखता और ना ही डरा हुआ हूं। एजेंसी अपना काम कर रही है। उन्हें जो भी जानकारियां चाहिए मैं दे रहा हूं। मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं। पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह का नाम लेते हुए अनूप सिंह ने कहा कि मैं राजेंद्र बाबू का बेटा हूं। वे बड़ी शख्सियत थे। उनकी लेगेसी को आगे लेकर जाने का प्रयास कर रहा हूं। आगे की रणनीति के सवाल पर अनूप सिंह ने कहा कि बीजेपी अपना काम कर रही है। हम अपना काम करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...