1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Jharkhand rope way News: देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, NDRF के साथ हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर रही वायु सेना, फंसे हैं 48 लोग

Jharkhand rope way News: देवघर में त्रिकुट पहाड़ पर बड़ा हादसा, NDRF के साथ हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू कर रही वायु सेना, फंसे हैं 48 लोग

झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ के पास उस समय एक बड़ा  बड़ा हादसा हो गया जब रोपवे में अचानक खराबी आने के कारण कई पर्यटक ट्रॉली में फंस गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Jharkhand rope way News : झारखंड के देवघर में त्रिकुट पहाड़ के पास उस समय एक बड़ा  बड़ा हादसा हो गया जब रोपवे में अचानक खराबी आने के कारण कई पर्यटक ट्रॉली में फंस गए हैं। देवघर जिले के मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत त्रिकुट पहाड़ पर  रोपवे में अचानक आई गड़बड़ी से कई पर्यटक फंस चुके हैं। झारखंड के देवघर जिले के त्रिकूट रोपवे हादसे में राहत-बचाव कार्य जारी है। फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए वायु सेना की मदद ली जा रही है। दो हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया जा रहा था, लेकिन दो बार प्रयास करने के बाद भी किसी को नहीं निकाला जा सका है।इस हादसे में कुल 48 लोग अब तक फंसे हुए हैं।त्रिकूट रोपवे में रविवार की शाम बड़ा हादसा हो गया था।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

घटना को लेकर एक पर्यटक ने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ जब एक ट्रॉली ऊपर चढ़ रही थी और दूसरी ट्रॉली नीचे आ रही थी, इसी दौरान दोनों ट्रॉलिया एक दूसरे के के संपर्क में आ गईं जिससे उनमें टक्कर हो गई। फिलहाल कुछ घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सकुशल नीचे उतारने के लिए NDRF की टीम जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए राहत एवं बचाव कार्य में जुड़े हुए हैं. रोपवे में फंसे पर्यटकों से लगातार धैर्य बनाए रखने की अपील की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...