1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Jimmy Shergill Birthday Special: भाई के कहने पर बनाया इंडस्ट्री में नाम, आज लाखों दिलों पर करतें हैं राज

Jimmy Shergill Birthday Special: भाई के कहने पर बनाया इंडस्ट्री में नाम, आज लाखों दिलों पर करतें हैं राज

बॉलीवुड में अलग किरदारों के लिए मशहूर होने वाले जिमी शेरगिल जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) का जन्म 3 दिसंबर 1970 को गोरखपुर में हुआ था. और वह हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Jimmy Shergill Birthday Special: बॉलीवुड में अलग किरदारों के लिए मशहूर होने वाले जिमी शेरगिल जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) आज अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) का जन्म 3 दिसंबर 1970 को गोरखपुर में हुआ था, और वह हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं।

पढ़ें :- Tarak Ratna Health Update: तेलुगू एक्टर की हालत अब भी गंभीर, डॉ ने जारी किया अपडेट

आपको बता दें, जिमी ने कुछ साल लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से पढ़ाई की और बाद में पंजाब चले गए। वहीं इसके बाद जिमी ने पंजाब से ही आगे की पढ़ाई की और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री अपने नाम की.

उसके बाद जिमी अपने कजिन के कहने पर एक्टिंग में किसमत आजमाने के लिए मुंबई आ गए और रोशन तनेजा एक्टिंग क्लासेस जॉइन कर ली।

पढ़ें :- Shehzada Promotion पर ऐसी Dress में दिखी Kriti Sanon, कि ट्रोलर्स बोले- अगली उर्फी

साल 1996 में जिमी ने फिल्म माचिस से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, और उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही.

वहीं इसके बाद जिमी को अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे स्टार्स के साथ फिल्म मोहब्बतें में काम करने का मौका मिल गया.


बाद में उन्होंने मेरे यार की शादी है, दिल है तुम्हारा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, माई नेम इज खान, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर स्पेशल 26, फुगली और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों में काम किया।

पढ़ें :- Karunalayam Trailer Release: एक्शन और हॉरर का है जबरदस्त तड़का है फिल्म करुंगापियम, ट्रेलर हुआ रिलीज

उनकी अधिकतर फ़िल्में कामयाब रहीं और उसके बाद वह वेब सीरीज में नजर आने लगी। वह पंजाबी फिल्मों में भी काम करते रहे हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि साल 1989 में बाइक चलाते हुए जिमी का एक्सिडेंट हो गया था जिसमें उनकी कुछ हड्डियां भी टूट गई थीं। फिलहाल वह वेब सीरीज में धमाके करते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...