1. हिन्दी समाचार
  2. जींद में खिला कमल, नहीं चला सुरजेवाला का जादू

जींद में खिला कमल, नहीं चला सुरजेवाला का जादू

Jind Byelection Bjp Win

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। सभी राजनीति पार्टियों की नजर दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों पर लगी थी। दोनों ही उपचुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवारों को जीत मिली है। राजस्थान के रामगढ़ में कांग्रेस और हरियाणा की जींद विधानसभा से भाजपा को जीत हासिल हुई है। बता दें कि दोनों सीटों पर 28 जनवरी को मतदान हुआ था।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन से यह सीट रिक्त हुई है। बीजेपी ने मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को उम्मीदवार घोषित किया था। हरिचंद दो बार इस सीट से विधायक रह चुके थे। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैथल से मौजूदा विधायक रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है वहीं इनेलो ने उमेद सिंह रेढू को उम्मीदवार बनाया है। इनेलो के टूट कर नई पार्टी बनी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के लिये भी यह चुनाव महत्वपूर्ण है। जेजेपी ने जेल में बंद अजय सिंह चौटाला के छोटे बेटे दिग्विजय सिंह चौटाला को उम्मीदवार घोषित किया था।

रामगढ़ में जीती कांग्रेस

रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबेर खां ने 12228 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उनके खाते में 83311 वोट आए। राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। रामगढ़ में कांग्रेस ने साफिया जुबेर खां पर भरोसा जताया था, वहीं बीजेपी ने सुखवंत सिंह और बीएसपी ने जगत सिंह को मैदान में उतारा था। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास अब 100 सीटें हो गई हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...