जींद उप चुनाव: कांग्रेस से सुरजेवाला के सामने भाजपा के कृष्ण, रोचक हुआ मुकाबला

bjp
जींद उप चुनाव: कांग्रेस से सुरजेवाला के सामने भाजपा के कृष्ण, रोचक हुआ मुकाबला

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है। वही जननायक जनता पार्टी ने जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए दिग्विजय चौटाला को टिकट दिया है। मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 28 जनवरी को मतदान और नतीजे 31 जनवरी को आएंगे।

Jind Byelection Jjp Dushyant Chautala Will Compete With Congress Randeep Surjewala :

आपको बता दें कि सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया। गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले निर्दलीय विधायक जयप्रकाश के पुत्र विकास सहारण को कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार चुने जाने की चर्चा चली थी, लेकिन सुरजेवाला के नाम पर मुहर लगने के बाद सारी चर्चाओं पर विराम लग गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को इन चुनावों के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे। गुरुवार को को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है। वही जननायक जनता पार्टी ने जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए दिग्विजय चौटाला को टिकट दिया है। मिड्ढा के बेटे कृष्ण मिड्ढा को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 28 जनवरी को मतदान और नतीजे 31 जनवरी को आएंगे। आपको बता दें कि सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया। गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था। आपको बता दें कि इससे पहले निर्दलीय विधायक जयप्रकाश के पुत्र विकास सहारण को कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार चुने जाने की चर्चा चली थी, लेकिन सुरजेवाला के नाम पर मुहर लगने के बाद सारी चर्चाओं पर विराम लग गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को इन चुनावों के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे। गुरुवार को को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।