1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जियो और एयरटेल ने लॉन्च किया 600 रुपये से कम का प्लान

जियो और एयरटेल ने लॉन्च किया 600 रुपये से कम का प्लान

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio और Airtel के बीच हमेशा से कड़ी टक्कर रही है। इसमें कोई दो राय नहीं कि रिलायंस जियो इस वक्त मार्केट लीडर है। वहीं, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि जियो की इस पोजिशन को एयरटेल हमेशा चुनौती देने की कोशिश करता आया है। दोनों कंपनियों के पास प्रीपेड प्लान्स की लंबी रेंज मौजूद है। इसमें एक खास बात है कि ये दोनों ही कंपनियां एक दूसरे से मिलते जुलते कई प्लान्स ऑफर करती है। ऐसा ही कुछ है जियो के 555 रुपये और एयरटेल के 558 रुपये वाले प्लान के साथ। तो आइए जानते हैं दोनों कंपनियां अपने इन प्लान्स में क्या कुछ ऑफर कर रही हैं।

रिलायंस जियो का 555 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो की बात करें तो 555 रुपये वाला प्लान कंपनी के All-in-One Portfolio का हिस्सा है। आईयूसी के लागू होने के बाद जियो यूजर्स को ऐसे प्लान्स की तलाश थी जिनमें पुराने सभी बेनिफिट्स के साथ आईयूसी मिनट्स भी मिले। कंपनी ने इसी को ध्यान में रखते हुए ऑल-इन-वन प्लान्स को लॉन्च किया है।

साथ ही प्लान में मिलने वाले फायदे की बात करें तो यूजर्स को इसमें 84 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान में 3000 आईयूसी मिनट्स भी दिए जा रहे हैं। इनका इस्तेमाल यूजर्स दूसरे नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए कर सकते हैं। जियो से जियो नेटवर्क पर की जाने वाली कॉल फ्री है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट की बात करें तो इसमें यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। पेटिएम शुभ ऑफर के तहत इल प्लान को 505 रुपये में सब्सक्राइब कराया जा सकता है।

एयरटेल का 558 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 558 रुपये वाला प्लान फायदे के मामले में जियो को कड़ी टक्कर दे रहा है। 82 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को पूरी तरह से फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है। एयरटेल अपने सब्सक्राइबर्स से आउटगोइंग कॉल के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं ले रहा। प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...