Jio Meet Video Calling App जल्द होगा लॉन्च, Google Meet को मिलेगी चुनौती

Jio Meet Video Calling
Jio Meet Video Calling App जल्द होगा लॉन्च, Google Meet को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली। Reliance Jio जल्द ही अपना Jio Meet Video Calling App लॉन्च करने वाला है। इस ऐप की सीधी टक्कर Google Meet, Zoom और Duo जैसे Video Calling App से देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि कंपनी Jio Meet App को लॉन्च करने का फैसला कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से बढ़ रही वीडियो कॉलिंग के इस्तेमाल को देखते हुए लिया है।

Jio Meet Video Calling App Will Be Launched Soon Google Meet Will Get Challenge :

Jio Meet के फीचर्स

Jio Meet को Android, iOS और Web प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा, जहां से यूजर्स ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने JioMeet.com वेब पेज को लाइव कर दिया है। हालांकि, Jio Meet को अधिकारिक तौर पर कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप के जरिए एक साथ 5 लोगों वीडियो कॉल कर सकेंगे।

गौरतलब है कि Google Meet ऐप को अब Android, iOS और Web सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया गया है। Google Meet के जरिए एक बार में 100 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्रीमियम वीडियो कॉलिंग सर्विस को Google ने तीन साल पहले लॉन्च किया था। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करके अपनी आईडी क्रिएट करके ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

नई दिल्ली। Reliance Jio जल्द ही अपना Jio Meet Video Calling App लॉन्च करने वाला है। इस ऐप की सीधी टक्कर Google Meet, Zoom और Duo जैसे Video Calling App से देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि कंपनी Jio Meet App को लॉन्च करने का फैसला कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से बढ़ रही वीडियो कॉलिंग के इस्तेमाल को देखते हुए लिया है। Jio Meet के फीचर्स Jio Meet को Android, iOS और Web प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा, जहां से यूजर्स ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने JioMeet.com वेब पेज को लाइव कर दिया है। हालांकि, Jio Meet को अधिकारिक तौर पर कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऐप के जरिए एक साथ 5 लोगों वीडियो कॉल कर सकेंगे। गौरतलब है कि Google Meet ऐप को अब Android, iOS और Web सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया गया है। Google Meet के जरिए एक बार में 100 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्रीमियम वीडियो कॉलिंग सर्विस को Google ने तीन साल पहले लॉन्च किया था। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड करके अपनी आईडी क्रिएट करके ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।