Jio पेमेंट बैंक शुरू, Paytm को मिलेगी टक्कर, यूजर्स को मिल सकते है ये फायदे!

jio-750x400

Jio Payment Bank Start

भारत की प्रमुख 4जी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो ने अपना पेमेंट बैंक शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक ने दी है।

रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया ने एक प्रेस वि​ज्ञप्ति जारी कर बताया है कि रिलायंस जियो की पेमेंट बैंक सर्विस शुरू हो चुकी है और आज यानि 4 अप्रैल से​ जियो पेमेंट बैंक को वाणिज्यिक काम शुरू करने की अनुमति भी दे दी गई है।

जियो पेमेंट बैंक शुरू होने के बाद उम्मीद है कि बाकी कंपनियों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। खासतौर से एयरटेल और पेटीएम रिलायंस जिओ के टारगेट पर रहेंगी।

जियो पैमेंट बैक शुरू होने से यूजर्स को ये फायदे मिलने की उम्मीदः

  • पेमेंट बैंक में कोई भी सेविंग अकाउंट ओपन कर सकता है।
  • सेविंग अकाउंट पर ग्राहक को ज्यादा ब्याज मिल सकता है।
  • कंपनी डेबिट कार्ड भी जारी कर सकती है।
  • एक अकाउंट में 1 लाख रूपए तक जमा कराने की सुविधा होगी।
  • कुछ छोटे बिजनेस फर्म अपने 5 से 6 कर्मचारियों के लिए सैलरी अकाउंट ओपन कर पाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में भारती एयरटेल ने सबसे पहले नवंबर 2016 में अपनी मोबाइल बैंकिंग की शुरुआत की थी। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने मई 2017 में पेमेंट्स बैंक शुरू किया था। पिछले साल फीनो पेमेंट बैंक लिमिटिड ने इस सर्विस की शुरुआत जून में की थी। वहीं, बिड़ला ग्रुप के आइडिया पेंमेंट्स बैंक ने इसी साल फरवरी महीने में इसकी शुरुआत की थी।

भारत की प्रमुख 4जी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो ने अपना पेमेंट बैंक शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी भारतीय रिजर्व बैंक ने दी है। रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया ने एक प्रेस वि​ज्ञप्ति जारी कर बताया है कि रिलायंस जियो की पेमेंट बैंक सर्विस शुरू हो चुकी है और आज यानि 4 अप्रैल से​ जियो पेमेंट बैंक को वाणिज्यिक काम शुरू करने की अनुमति भी दे दी गई है। जियो पेमेंट बैंक शुरू होने के बाद उम्मीद…