जियो 4G फोन बुकिंग से पहले वेबसाइट क्रैश

Jio में नौकरी के लिए यहां करे आवेदन

नई दिल्ली। जियो 4G फोन का इंतजार कर रहे लाखों उपभोक्ताओं को उस वक़्त काफी निराशा हुई, जब तय समय पर वेबसाईट ओपेन नहीं हो सकी। फोन की बुकिंग शुरू होते ही जियो की वेबसाइट क्रैश हो गई। वेबसाइट पर कंटेंट सर्वर एरर दिखाई दे रहा है। जियो एप से फोन बुक करने वाले यूजर्स को भी मुश्किल आ रही है क्योंकि वो एक बार में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं।

रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्‍यम से कराई जा सकती है। ऑफलाइन मोड में Jio रिटेलर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्स में जाकर फोन की बुकिंग करना होगी। इसके अलावा कंपनी के ऐप MyJio और वेबसाइट jio.com के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है।

{ यह भी पढ़ें:- BSNL शुरू करेगा 5G सर्विस, मिलेगी 10Gbps की स्पीड }

फोन की बुकिंग के लिए आधार कार्ड और एक फोटो देना होगा। सिर्फ आधार नंबर से ही आप फोन बुक करा सकते हैं। एक आईडी पर 5 से 6 फोन बुक कराए जा सकते हैं। कंपनी इस फोन के माध्‍यम से देश के करीब 50 करोड़ फीचर फोन उपभोक्‍ताओं को लक्ष्य बना रही है और हर सप्ताह 50 लाख जियोफोन की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर चल रही है।

बुक करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान-

{ यह भी पढ़ें:- जियो 4G फोन बुक कराने से पहले जान लें ये जरूरी बातें }

सबसे पहले डिलीवरी एड्रेस का पिन कोड पता कर लें।
इसके बाद आपको 500 रुपए प्री-बुकिंग अमाउंट देना होगा।
MyJio app से बुकिंग करने पर आप पेटीएम, जियोमनी, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकते हैं।
बुक करने के तुरंत बाद फोन नहीं मिलेगा। फोन की डिलिवरी अगले महीने के शुरुआती हफ्ते में शुरू होगी।
फोन फर्स्ट कम फर्स्ट सर्वड बेसिस पर दिया जाएगा।
एक आईडी पर 5 या 6 फोन बुक हो सकते हैं।