Jio Phone बुकिंग स्टेटस जांचने का तरीका

maxresdefault
अगर आपने जियोफोन बुक किया है तो आपको कंपनी की ओर से ट्रांजेक्शन आईडी एसएमएस के तौर पर भेजा गया होगा। इसके अलावा आपके फोन नंबर के साथ बुक किए गए हैंडसेट यूनिट के वाउचर भी दिए गए होंगे। इसके नीचे एक फोन नंबर 18008908900 होगा। अगर आप बुकिंग स्टेटस या डिलिवरी तारीख जानना चाहते हैं तो आप अपने उस नंबर से ही कॉल करें जिस पर बुकिंग की पुष्टि हुई है। इसके बाद आईवीआर के निर्देशों का पालन करें।…

अगर आपने जियोफोन बुक किया है तो आपको कंपनी की ओर से ट्रांजेक्शन आईडी एसएमएस के तौर पर भेजा गया होगा। इसके अलावा आपके फोन नंबर के साथ बुक किए गए हैंडसेट यूनिट के वाउचर भी दिए गए होंगे। इसके नीचे एक फोन नंबर 18008908900 होगा। अगर आप बुकिंग स्टेटस या डिलिवरी तारीख जानना चाहते हैं तो आप अपने उस नंबर से ही कॉल करें जिस पर बुकिंग की पुष्टि हुई है। इसके बाद आईवीआर के निर्देशों का पालन करें।

अभी आईवीआर की ओर से आपको सुनने को मिलेगा, “आपको वाउचर काविस्तृत ब्यौरा एसएमएस के ज़रिए भेज दिया जाएगा।” इसके बाद एक एसएमएस आएगा जिसमें डिलिवरी तारीख का ज़िक्र नहीं होगा। इसमें कोई स्टोर का ज़िक्र नहीं होगा। संभव है कि रिलीज तारीख नज़दीक आने पर आपको और जानकारी दी जाए।

{ यह भी पढ़ें:- डाउनलोड स्पीड मामले में एयरटेल देश का सबसे तेज नेटवर्क, जियो सबसे धीमा }

Jio Phone बुकिंग स्टेटस ऑनलाइन जांचने का तरीका

जियोफोन की बुकिंग स्टेटस ऑनलाइन जांचने के लिए मायजियो ऐप खोलें। इसके बाद मैनेज बुकिंग विकल्प पर टैप करें। इसके बाद अपना रिजस्टर्ड फोन नंबर दें। इसके बाद ओटीपी डालें। अब आपको माय वाउचर पेज नज़र आएगा। अभी स्टेटस फील्ड खाली है। लेकिन जैसे ही फोन की डिलिवरी शुरू होगी। संभव है कि इस पेज पर डिलिवरी की तारीख और स्टोर का ज़िक्र हो।

अगर आप पहली बार जियो ब्रांड के फीचर फोन को बुक करने में सफल नहीं रहे थे तो आप इसकी उपलब्धता की जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं। अगर आप कंपनी की वेबसाइट पर साइनअप करेंगे तो आपको इसके लिए अलर्ट भी मिल जाएगा। यहां पर अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर और पिनकोड दें। आप जैसे ही रजिस्टर करेंगे, आपको कंपनी की ओर से एक एसएमएस आएगा, “प्री-बुकिंग शुरू होने पर हम आपको अवगत कराएंगे।”

{ यह भी पढ़ें:- Jio Phone पर जल्द ही काम करेगा WhatsApp }

Loading...