1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Jio Phone: सिर्फ 500 रुपये में आपका हो सकता है जियो फोन नेक्स्ट, जानिए कैसे

Jio Phone: सिर्फ 500 रुपये में आपका हो सकता है जियो फोन नेक्स्ट, जानिए कैसे

जियो फोन नेक्स्ट खरीदने वाले ग्राहक फोन की कीमत का सिर्फ 10 प्रतिशत अग्रिम भुगतान कर सकते हैं और शेष राशि आसान ईएमआई विकल्पों के माध्यम से चुका सकते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Jio Phone Next दो मॉडलों में उपलब्ध है: बेसिक और एक उन्नत संस्करण। पहले की कीमत 5,000 रुपये बताई गई है, जबकि बाद की कीमत 7,000 रुपये बताई गई है। Jio अगले 6 महीनों में 50 मिलियन Jio Phone नेक्स्ट यूनिट बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

पढ़ें :- Apple iPhone 13 लॉन्च: जानिए संभावित कीमत, रंग विकल्प और बहुत कुछ
Jai Ho India App Panchang

जियो फोन नेक्स्ट 10 सितंबर को पूरे देश में स्टोर्स पर पहुंचने के लिए तैयार है और ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी बड़े लॉन्च के लिए तैयार है। Jio Phone Next को जून में Reliance AGM सम्मेलन में पेश किया गया था और यह Google के साथ साझेदारी में सामने आने वाला पहला उत्पाद है।

हैंडसेट की प्री-बुकिंग इस सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है, लेकिन इससे पहले भारत में जियो फोन नेक्स्ट की कीमत और बिक्री संरचना के बारे में अधिक जानकारी ईटी नाउ के सौजन्य से ऑनलाइन सामने आई है ।

रिपोर्ट के अनुसार, Jio अगले 6 महीनों में 50 मिलियन यूनिट बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहा है और इसके लिए टेलीकॉम नेटवर्क ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पिरामल कैपिटल, आईडीएफसी फर्स्ट एश्योर और डीएमआई फाइनेंस के साथ साझेदारी की है। इन दोनों ने मिलकर 10,000 करोड़ रुपये का कारोबार करने का वादा किया।

जियो फोन नेक्स्ट दो मॉडल में उपलब्ध होगा
Jio Phone Next को भारत का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन बताया जा रहा है। अब, यह बताया गया है कि हैंडसेट दो मॉडलों में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से एक जियो फोन नेक्स्ट बेसिक मॉडल है, जबकि दूसरा जियोफोन नेक्स्ट एडवांस मॉडल होगा। कहा जाता है कि पहले की कीमत लगभग 5,000 रुपये है, जबकि बाद वाले को बाजार में लगभग 7,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है।

पढ़ें :- Jio Phone: जियो फोन के अगले लॉन्च से पहले, जियो ने बंद किए 39 और 69 रुपये के प्लान

जियो फोन नेक्स्ट सिर्फ 500 रुपये में खरीदें?
इसके अलावा, बोझ को कम करने के लिए, Jio Phone Next खरीदारों को खरीदारी करते समय पूरी राशि का भुगतान नहीं करना होगा। इसके बजाय, ग्राहक फोन की कीमत का सिर्फ 10 प्रतिशत भुगतान कर सकते हैं और शेष कीमत का भुगतान उपरोक्त बैंकों और वित्त कंपनियों को ईएमआई के माध्यम से किया जा सकता है। इसका मतलब है कि बेसिक मॉडल सिर्फ 500 रुपये का भुगतान करके और बाकी आसान-ईएमआई विकल्पों के माध्यम से आपका हो सकता है। इसी तरह, एडवांस्ड मॉडल को सिर्फ 700 रुपये में खरीदा जा सकता है।

उक्त बैंकों के अलावा, रिलायंस जियो ने चार गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ 2,500 करोड़ रुपये के क्रेडिट समर्थन सौदों पर भी हस्ताक्षर किए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...