Jio Phone की प्री बुकिंग आज से, जानें कैसे होगा बुक

जियोफोन की प्री-बुकिंग  आज शाम शुरू होगी. कंपनी ने बाजार में उतरते ही बाकी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों के सामने अब तक की सबसे बड़ी चुनौती पेश की है. अब कंपनियों को जियो के फोन से कोई दिक्कत होगी या नहीं यह कुछ समय बाद पता चल जाएगा. कंपनी इस फोन के जरिए देश के लगभग 50 करोड़ फीचर फोन उपयोक्ताओं को लक्ष्य बना रही है और हर सप्ताह 50 लाख जियोफोन की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कंपनी के सूत्रों का कहना है कि जियोफोन की बुकिंग 24 अगस्त शाम 5 बजे शुरू होगी. फोन की प्री बुकिंग 500 रुपये के भुगतान के साथ कंपनी की वेबसाइट व एप ‘मायजियो’ तथा रिलायंस डिजिटल आदि स्टोर पर की जा सकती है.

{ यह भी पढ़ें:- Samsung Galaxy Note 8 भारत में लॉन्च, कमाल के हैं फीचर्स }

कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रुपये रखी है. प्री-बुकिंग के समय 500 रुपये जमा करवाने होंगे, जबकि बाकी 1000 रुपये फोन मिलने पर अदा करने होंगे. कंपनी का कहना है कि अगर कोई ग्राहक तीन साल यानी 36 महीने बाद जियोफोन लौटाता है तो उसे 1500 रुपये लौटा दिए जाएंगे. इस तरह से जियोफोन की ‘प्रभावी कीमत शून्य रुपये’ रहेगी.

कंपनी के अनुसार- 4जी प्रौद्योगिकी वाला उसका यह हैंडसेट भारत में, भारतीयों द्वारा व भारतीयों के लिए बनाया गया है. रिलायंस जियो के ग्राहक जियोफोन के जरिए 153 रुपये मासिक में अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने 53 रुपये का साप्ताहिक प्लान व 23 रुपये में दो दिन का प्लान भी पेश किया है. कंपनी के ग्राहकों के लिए वायस कॉल हमेशा के लिए नि:शुल्क है.

{ यह भी पढ़ें:- Jio दे रहा 25GB फ्री डाटा, जानें क्या है ऑफर }