4G डाटा डाउनलोडिंग में Jio फिर से अव्वल, अपलोड में Idea आगे

4G डाटा डाउनलोडिंग में Jio ने फिर से अव्वल , अपलोड में Idea आगे
4G डाटा डाउनलोडिंग में Jio फिर से अव्वल, अपलोड में Idea आगे

नई दिल्ली। रिलायंस Jio ने एक बार फिर से 4G डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। वहीं, अपलोडिंग में Idea सेल्युलर ने सबको पछाड़ दिया है। अक्टूबर में रिलायंस जियो की नेटवर्क परफॉर्मेंस खराब थी, लेकिन एक बार फिर से नवंबर में पीक डाउनलोड स्पीड बेहतर हुई है और यह नंबर-1 बन गई है। इस लिस्ट में जियो 20.3Mbps डाउनलोडिंग स्पीड के साथ सबसे ऊपर है।

Jio Tops 4g Download Speed Chart Idea In Upload Trai Report :

TRAI के माई स्पीड वेबसाइट के मुताबिक डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में रिलायंस जियो सबसे अव्वल रही है। वहीं, भारती Airtel ने अपनी स्थिति में अक्टूबर के मुकाबले मामूली सुधार किया है। अक्टूबर में भारती Airtel की औसत स्पीड 9.5Mbps थी जो नवंबर में 9.7Mbps दर्ज की गई है। Vodafone और Idea सेल्युलर के विलय होने के बावजूद TRAI ने अपनी रिपोर्ट में इन दोनों कंपनियों को अलग रखा है और रिपोर्ट को अलग से प्रकाशित किया है।

हालांकि, 4जी अपलोड रफ्तार के मामले में आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है। नवंबर में आइडिया के नेटवर्क पर अपलोड रफ्तार 5.6 एमबीपीएस रही। अक्टूबर में हालांकि यह 5.6 एमबीपीएस थी। जो कोई यूजर्स वीडियो देखता है, या इंटरनेट खोलता है या ई मेल खोलता है तो डाउनलोड स्पीड जरूरी होती है. वहीं उपभोक्ता द्वारा तस्वीर वीडिया या दूसरी कोई फाइल साझा करने के दौरान अपलोड रफ्तार महत्वपूर्ण हो जाती है।

नवंबर में अपलोड रफ्तार के मामले में वोडाफोन 4.9 एमबीपीएस के साथ दूसरे स्थान पर रहा। वहीं जियो 4.5 एमबीपीएस की रफ्तार के साथ तीसरे स्थान पर फिसल गई। नवंबर में एयरटेल की अपलोड रफ्तार मामूली सुधार के साथ 4 एमबीपीएस रही। ट्राई ने कहा कि जियो के 4जी का डाउनलोड सबसे तेज, अपलोड में आइडिया आगे।

नई दिल्ली। रिलायंस Jio ने एक बार फिर से 4G डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। वहीं, अपलोडिंग में Idea सेल्युलर ने सबको पछाड़ दिया है। अक्टूबर में रिलायंस जियो की नेटवर्क परफॉर्मेंस खराब थी, लेकिन एक बार फिर से नवंबर में पीक डाउनलोड स्पीड बेहतर हुई है और यह नंबर-1 बन गई है। इस लिस्ट में जियो 20.3Mbps डाउनलोडिंग स्पीड के साथ सबसे ऊपर है।TRAI के माई स्पीड वेबसाइट के मुताबिक डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में रिलायंस जियो सबसे अव्वल रही है। वहीं, भारती Airtel ने अपनी स्थिति में अक्टूबर के मुकाबले मामूली सुधार किया है। अक्टूबर में भारती Airtel की औसत स्पीड 9.5Mbps थी जो नवंबर में 9.7Mbps दर्ज की गई है। Vodafone और Idea सेल्युलर के विलय होने के बावजूद TRAI ने अपनी रिपोर्ट में इन दोनों कंपनियों को अलग रखा है और रिपोर्ट को अलग से प्रकाशित किया है।हालांकि, 4जी अपलोड रफ्तार के मामले में आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है। नवंबर में आइडिया के नेटवर्क पर अपलोड रफ्तार 5.6 एमबीपीएस रही। अक्टूबर में हालांकि यह 5.6 एमबीपीएस थी। जो कोई यूजर्स वीडियो देखता है, या इंटरनेट खोलता है या ई मेल खोलता है तो डाउनलोड स्पीड जरूरी होती है. वहीं उपभोक्ता द्वारा तस्वीर वीडिया या दूसरी कोई फाइल साझा करने के दौरान अपलोड रफ्तार महत्वपूर्ण हो जाती है।नवंबर में अपलोड रफ्तार के मामले में वोडाफोन 4.9 एमबीपीएस के साथ दूसरे स्थान पर रहा। वहीं जियो 4.5 एमबीपीएस की रफ्तार के साथ तीसरे स्थान पर फिसल गई। नवंबर में एयरटेल की अपलोड रफ्तार मामूली सुधार के साथ 4 एमबीपीएस रही। ट्राई ने कहा कि जियो के 4जी का डाउनलोड सबसे तेज, अपलोड में आइडिया आगे।