जियोफोन की डिलीवरी को लेकर ग्राहक निराश, ये है नई तारीख

jio-phone

नई दिल्ली। जियोफोन(Jio Phone) को बुक कराने के लिये यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने फोन की बुकिंग भी रोक दिया है। वहीं जिन लोगों ने फोन बुक किया है, उन्हे डिलीवरी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी की तरफ से इस बात की खबर आ रही है कि जियोफोन की डिलीवरी डेट बढ़ा दी गयी है।

Jiophone Delivery Delayed Till September 25 :

पहले फोन की डिलीवरी सितंबर महीने के पहले हफ्ते में होनी थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 25 सितंबर कर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक जियोफोन आउटलेट पर पहुंचते ही रेजिस्टर्ड ग्राहकों के पास मैसेज पहुंच जाएगा। इसके बाद ग्राहक आउटलेट पर जाकर जियोफोन ले पाएंगे।

बुकिंग रोकने की मुख्य वजह बताई जा रही है कि उम्मीद से ज्यादा ग्राहकों ने फोन की बुकिंग कर दी थी जिसकी वजह से कंपनी को बुकिंग रोकनी पड़ी।

फोन में मिलेंगे ये फीचर-

जियो 4G फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले, 512 एमबी रैम, 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, 128 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, डुअल सिम सपोर्ट, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक वीजीए फ्रंट कैमरा होगा। इसकी बैटरी 2000 एमएएच होने का दावा किया गया है। इसके अलावा एफएम रेडियो, ब्लूटूथ 4.1+ एलई और वीडियो कॉलिंग फ़ीचर दिया गया है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो जियो फ़ीचर फोन में KAI OS होगा। यह एचटीएमएल-5 पर आधारित फायरफॉक्स ओएस का कस्टमाइज़्ड वर्ज़न है। इसमें KaiOS Plus नाम का ऐप स्टोर होने की भी खबर है। इसमें एक इंटिग्रेटेड वॉयस असिस्टेंट है जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।

इसके अलावा टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें वाई-फाई टेथरिंग का भी विकल्प होगा।

नई दिल्ली। जियोफोन(Jio Phone) को बुक कराने के लिये यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने फोन की बुकिंग भी रोक दिया है। वहीं जिन लोगों ने फोन बुक किया है, उन्हे डिलीवरी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी की तरफ से इस बात की खबर आ रही है कि जियोफोन की डिलीवरी डेट बढ़ा दी गयी है।पहले फोन की डिलीवरी सितंबर महीने के पहले हफ्ते में होनी थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 25 सितंबर कर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक जियोफोन आउटलेट पर पहुंचते ही रेजिस्टर्ड ग्राहकों के पास मैसेज पहुंच जाएगा। इसके बाद ग्राहक आउटलेट पर जाकर जियोफोन ले पाएंगे।बुकिंग रोकने की मुख्य वजह बताई जा रही है कि उम्मीद से ज्यादा ग्राहकों ने फोन की बुकिंग कर दी थी जिसकी वजह से कंपनी को बुकिंग रोकनी पड़ी।फोन में मिलेंगे ये फीचर-जियो 4G फोन में 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले, 512 एमबी रैम, 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, 128 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, डुअल सिम सपोर्ट, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक वीजीए फ्रंट कैमरा होगा। इसकी बैटरी 2000 एमएएच होने का दावा किया गया है। इसके अलावा एफएम रेडियो, ब्लूटूथ 4.1+ एलई और वीडियो कॉलिंग फ़ीचर दिया गया है।सॉफ्टवेयर की बात करें तो जियो फ़ीचर फोन में KAI OS होगा। यह एचटीएमएल-5 पर आधारित फायरफॉक्स ओएस का कस्टमाइज़्ड वर्ज़न है। इसमें KaiOS Plus नाम का ऐप स्टोर होने की भी खबर है। इसमें एक इंटिग्रेटेड वॉयस असिस्टेंट है जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।इसके अलावा टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें वाई-फाई टेथरिंग का भी विकल्प होगा।